लाइव टीवी

सावरकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे मैग्सेसे अवार्डी संदीप, हिंदू महासभा ने दर्ज कराया केस
Aligarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 21, 2020, 11:30 PM IST
सावरकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे मैग्सेसे अवार्डी संदीप, हिंदू महासभा ने दर्ज कराया केस
सावरकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में मैग्सेसे पुरस्कार विजेता सामाजिक कार्यकर्ता संदीप पांडेय पर मुकदमा दर्ज हो गया है. (फाइल फोटो)

विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मैग्सेसे पुरस्कार विजेता सामाजिक कार्यकर्ता संदीप पांडेय (Sandeep Pandey) फंस गए. उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) को अंग्रेजों का दलाल बताने के मामले में मैग्सेसे पुरस्कार विजेता सामाजिक कार्यकर्ता संदीप पांडेय (Sandeep Pandey) फंस गए हैं. थाना सिविल लाइन में संदीप के विरुद्ध आईपीसी की धारा 505 1B, 153 में मुकदमा दर्ज किया गया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार से 2 दिन पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में जनता संवाद के द्वारा संदीप पांडेय ने विनायक दामोदर सावरकर को अंग्रेजों का दलाल बताया था. मामला थाना सिविल लाइन क्षेत्र का है.

भाजपा और RSS का आजादी में कोई भी योगदान नहीं
दरअसल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लगातार धरना प्रदर्शन जारी है. इसी दौरान जेएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन द्वारा मेडिकल कॉलेज के गार्डन में दो दिन पूर्व रविवार को एक पब्लिक टॉक का कार्यक्रम रखा गया, जिसमें मैग्सेसे पुरस्कार विजेता सामाजिक कार्यकर्ता संदीप पांडेय ने भाग लिया. इस कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए संदीप पांडेय ने मंच से कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का आजादी में कोई भी योगदान नहीं है. इन्हें पार्लियामेंट से बाहर करना होगा.

अंग्रेजों से पेंशन लेते थे सावरकर

संदीप पांडेय ने आगे कहा कि, ‘सावरकर अंग्रेजों से पेंशन लेते थे. जेल से रिहा होने के लिए उन्होंने अंग्रेजों से माफी मांगी थी. वे अंग्रेजों के गुलाम थे. वीर सावरकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए यह भी कहा कि वह वीर के नाम पर अंग्रेजों के दलाल थे. उनके इस वाक्य ने माहौल गर्म कर दिया. इनकी (बीजेपी की) सरकार और अंग्रेजों की सरकार में कोई अंतर नहीं है.

राजीव कुमार आशीष ने की है शिकायत
एसएसपी अलीगढ़ आकाश कुलहरी ने बताया कि लखनऊ निवासी राजीव कुमार आशीष जो कि हिंदू महासभा के कार्यकर्ता हैं उन्होंने वीर सावरकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय के विरुद्ध शिकायत की है. उनकी शिकायत के आधार पर थाना सिविल लाइन पुलिस ने आईपीसी की धारा 505 एक बी और 153 में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है. पुलिस मामले से जुड़े सभी साक्ष्य एकत्रित कर रही है.रिपोर्ट - प्रशांत कुमार 

ये भी पढे़ं - 

अब शराब की दो दुकानें ही रख सकेगा एक शख्स, योगी कैबिनेट से पास हुए ये प्रस्ताव

मस्जिदों में अजान के लिए लाउडस्पीकर लगाने की इजाजत देने से HC का इनकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 11:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर