अलीगढ़ में 12 लोगों की डेंगू से मौत, बीमार मरीजों का आंकड़ा हजार पार
Aligarh News in Hindi

अलीगढ़ में 12 लोगों की डेंगू से मौत, बीमार मरीजों का आंकड़ा हजार पार
अलीगढ़ में 12 लोगों की डेंगू से मौत (सांकेतिक चित्र)

अलीगढ़ के मलखान सिंह जिला अस्पताल में भर्ती डेंगू मरीजों ने साफ सफाई की व्यवस्था पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि फॉगिंग की कोई व्यवस्था नगर निगम की तरफ से नहीं की गई है.

  • Share this:
अलीगढ़. अलीगढ़ जनपद (Aligarh) सहित पूरे मंडल में डेंगू (Dengu) मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच चुका है. स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की नाकामी को डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है. अकेले अलीगढ़ में डेंगू से अब तक एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम अपनी नाकामियों को छिपाने में जुटा हुआ है.

अलीगढ़ के मलखान सिंह जिला अस्पताल में भर्ती डेंगू मरीजों ने साफ सफाई की व्यवस्था पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि फॉगिंग की कोई व्यवस्था नगर निगम की तरफ से नहीं की गई है. वहीं जिला प्रशासन के अधिकारी डेंगू को लेकर प्रचार प्रसार की बात करते हैं, लेकिन धरातल पर डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जिसके लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सहित नगर निगम को भी जिम्मेदार है.

मलखान सिंह जिला अस्पताल में भर्ती डेंगू मरीज
मलखान सिंह जिला अस्पताल में भर्ती डेंगू मरीज




बता दें कि इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी में तेजी से फैल रही डेंगू (Dengu) की बीमारी पर सख्त रवैया अपनाते हुए यूपी सरकार व सभी जिलों के डीएम के लिए दिशा निर्देश जारी किये थे.वहीं इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सभी जिलों के डीएम से डेंगू के मामलों की मॉनीटरिंग करते हुए बीमारी की रोकथाम व बचाव के लिए एहतियाती कदम उठाए जाने के साथ ही पीड़ितों को बेहतर इलाज मुहैया कराए जाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.
ये भी पढे़ं:

सोनभद्र मिड डे मील मामला: UP कांग्रेस ने मांगा शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का इस्तीफा

रामपुर: सपा सांसद आजम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां हुए जिला बदर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज