होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के लिए पूरा समर्थन देगा मुस्लिम संगठन

गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के लिए पूरा समर्थन देगा मुस्लिम संगठन

Photo : PTI

Photo : PTI

प्रबुद्ध मुसलमानों के एक संगठन ने देश में गोवध पर पाबंदी लगाने तथा गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा देने के प्रस्ताव को पू ...अधिक पढ़ें

    प्रबुद्ध मुसलमानों के एक संगठन ने देश में गोवध पर पाबंदी लगाने तथा गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा देने के प्रस्ताव को पूरा समर्थन देने का एलान किया है.

    फोरम फॉर मुस्लिम स्टडीज एंड एनालिसिस (एफएमएसए) ने कथित गोरक्षकों द्वारा गोरक्षा के नाम पर लोगों की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निंदात्मक बयान का सोमवार को स्वागत किया और इस संबंध में एक प्रस्ताव प्रस्ताव पारित किया.

    एफएमएसए के निदेशक जासिम मोहम्मद ने बताया, प्रस्ताव में कहा गया है कि केन्द्र सरकार यदि पूरे देश में गोहत्या पर पाबंदी लगाने और गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने का प्रस्ताव रखेगी तो उनका संगठन इसका पूर्ण समर्थन करेगा.

    मोहम्मद ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर देश के विभिन्न हिस्सों में भीड़ द्वारा लोगों की पीट-पीटकर हत्या की लगातार हो रही वारदात से जीने के अधिकार और आबादी के एक बड़े हिस्से के रोजी-रोटी कमाने के अधिकार को गम्भीर खतरा पैदा हो गया है.

    उन्होंने कहा कि देश का हर मुसलमान गाय की रक्षा करने के लिए तत्पर है, क्योंकि उससे बहुसंख्यक समाज की भावनाएं जुड़ी हैं. मगर भैंस और उस वंश के मवेशियों के मांस का कारोबार करने वाले मुसलमानों से मारपीट किये जाने से देश की आंतरिक सुरक्षा को खतरा पैदा हो रहा है. प्रधानमंत्री को इसे रोकने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए.

    आपके शहर से (अलीगढ़)

    अलीगढ़
    अलीगढ़

    Tags: Aligarh news, National animal

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें