लाइव टीवी

अलीगढ़ में थम नहीं रहा CAA के खिलाफ बवाल, सुरक्षा को लेकर DM ने उठाया ये कदम
Aligarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 25, 2020, 10:55 PM IST
अलीगढ़ में थम नहीं रहा CAA के खिलाफ बवाल, सुरक्षा को लेकर DM ने उठाया ये कदम
अलीगढ़ में मुस्लिम महिलाओं ने जीवनगढ़ पुलिया पर लगाया जाम.

अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर जारी विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. जबकि मंगलवार को मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों ने इकट्ठा होकर क्वार्सी क्षेत्र की जीवनगढ़ पुलिया पर जाम लगा दिया. इसके बाद अलीगढ़ शहर में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर भारी तादात में महिला और पुरुष इकट्ठा होकर क्वार्सी क्षेत्र की जीवनगढ़ पुलिया पर धरने पर बैठ गए है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बाईपास रोड़ जाम कर दिया और हिंदूवादी नेता विनय वार्ष्णेय (Vinay Varshney) की गिरफ्तारी की मांग की. इसके बाद जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से भारी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया है. जबकि जाम लगने के कारण राहगीरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं, मेडिकल जाने वाले अहम रास्ते पर भी जाम लगा दिया गया है.

2 दिन पहले ऊपरकोट पर हुआ था पथराव
आपको बता दें कि जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने धरना प्रदर्शन के लिए अनुमति शाहजमाल इलाके में दी थी. बावजूद इसके 2 दिन पहले भारी तादाद में महिला इकट्ठे होकर ऊपरकोट कोतवाली पहुंच गई और कोतवाली के चारों तरफ रोड जाम कर दिया. पुलिस के काफी समझाने के बावजूद भी महिलाओं ने जाम नहीं खोला और प्रदर्शनकारियों ने पुलिस प्रशासन पर पथराव किया था. पुलिस ने बचाव में आंसू गैस के गोले भी चलाए थे. जबकि इस घटना में दो सब इंस्पेक्टर सहित 12 लोग घायल हुए थे, जिनका मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है.

लोगों पर मुकदमा दर्ज



बवाल के बाद हिंदूवादी नेता विनय पर भी 307 का मुकदमा दर्ज हो गया है, लेकिन अब महिलाएं विनय की गिरफ्तारी और कानून में संशोधन की मांग को लेकर सैकड़ों की तादाद में बाईपास जाम करके बैठी हैं. हालांकि जिले में सेक्टर स्कीम लगा दी गई है और आसपास के जिलों का भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है. जबकि पुलिस ने अब तक काफी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, जिसमें बसपा की महिला पार्षद का भी नाम शामिल है. इस मामले पर एसएससी मुनिराज ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे मामले में पुलिस की क्राइम ब्रांच जांच कर रही है और जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी.

पुलिस कर रही है ये काम
अलीगढ़ में बवाल के बाद पुलिस प्रशासन शांति कायम कराने में जुटा हुआ है और स्थिति को सामान्य करने के लिए शहर में जगह-जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके अलावा डीएम सहित सभी अधिकारी पूरे शहर में पुलिस फ़ोर्स के साथ पैदल मार्च कर रहे हैं. यही नहीं, जिला प्रशासन ने पेट्रोल पम्पो पर भी चेकिंग अभियान चलाकर खुला पेट्रोल बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. यकीनन पूरा शहर छावनी में तब्दील कर दिया गया है और हर जगह पीएसी, महिला पुलिस फ़ोर्स, आरएएफ सहित स्थानीय पुलिस बल नजर आ रहा है.

 

ये भी पढ़ें-

अखिलेश का बड़ा बयान, बोले-जातीय जनगणना से ही खत्म होगा हिन्दू-मुसलमान का झगड़ा

 

प्रयागराज में 'तमंचे पर डिस्को', VIDEO VIRAL होने के बाद हरकत में आई पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 10:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर