होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अलीगढ़ की 'बेटी' का कमाल, अंडर-19 क्रिकेट खेल नीतू ने किया जिले का नाम रोशन

अलीगढ़ की 'बेटी' का कमाल, अंडर-19 क्रिकेट खेल नीतू ने किया जिले का नाम रोशन

नीतू सिंह पंजीपुर गांव की रहने वाली हैं.

नीतू सिंह पंजीपुर गांव की रहने वाली हैं.

अंडर-19 क्रिकेट खेलने वाली नीतू सिंह के कोच रवि ने न्यूज़ 18 लोकल को बताया कि गरीब बेटियों को मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य ...अधिक पढ़ें

    वसीम अहमद

    अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले की नीतू सिंह ने अंडर-19 क्रिकेट खेल कर जिले का नाम रोशन किया है. अलीगढ़ के पंजीपुर गांव की रहने वाली नीतू ने क्रिकेट स्कूल अकेडमी से क्रिकेट खेलना सीखा. नीतू के कोच रवि ने न्यूज़ 18 लोकल को बताया कि गरीब बेटियों को मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य से हमने गांव में ही क्रिकेट का मैदान बनाया है. गांव में बेटियों को आगे बढ़ने से रोका जाता है, लेकिन जब कोई प्रतिभाशील लड़की अपना और अपने परिवार के नाम के साथ-साथ अपने शहर व जिले का नाम रोशन करती है, तो इससे अन्य लड़कियां भी प्रोत्साहित होती हैं.

    रवि ने आगे कहा कि अब लोगों की सोच बदल रही है. जो परिवार अपनी बेटियों को खेल के मैदान में नहीं भेजते थे, आज हम उनकी बेटियों को भी क्रिकेट सिखा रहे हैं. हमारे मैदान से भूमि और नीतू ने अंडर-19 क्रिकेट खेलकर अन्य बच्चों का भी मनोबल बढ़ाया है. क्रिकेटर रिंकू सिंह ने आईपीएल में खेल कर अलीगढ़ जिले का नाम रोशन किया है. इस मैदान में हम गरीब बेटियों के लिए हॉस्टल की भी व्यवस्था करेंगे, जिससे यहां रहकर भी बेटियां क्रिकेट के मैदान में अपनी प्रतिभा दिखा सकें और जिले, राज्य और देश का नाम रोशन कर सकें.

    आपके शहर से (अलीगढ़)

    अलीगढ़
    अलीगढ़

    बता दें कि, सरकार के द्वारा बेटियों का मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य से ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के नारे के अंतर्गत लड़कियों के लिए बहुत सी योजनाएं चलाई हुई हैं. उन योजनाओं से देश की बेटियों को काफी हद तक लाभ भी मिलता हुआ नजर आता है. चाहें वो खेल का मैदान हो, या जंग का मैदान, सरकार की योजनाओं में लड़कियों को भी बराबरी का दर्जा दिया जाने लगा है. सरकार के द्वारा लड़कियों की शादी के लिए विशेष अनुदान भी दिया जाता है.

    Tags: Aligarh news, Cricket news, India under 19, Sports news, Up news in hindi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें