होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /AMU के नॉन टीचिंग स्टाफ ने VC आवास पर किया हंगामा, छाया नौकरी का संकट! जानिए मामला

AMU के नॉन टीचिंग स्टाफ ने VC आवास पर किया हंगामा, छाया नौकरी का संकट! जानिए मामला

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 1,500 से अधिक नॉन टीचिंग स्टाफ है. जो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सा ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- रंजीत सिंह

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के नॉन टीचिंग स्टाफ को पिछले कई महीने से वेतन नहीं मिला. जिसकी वजह से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में नॉन टीचिंग स्टाफ हजारों की तादाद में वाइस चांसलर आवास पर पहुंचे. जहां वाइस चांसलर आवास का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया. वहीं नॉन टीचिंग स्टाफ के कर्मचारियों ने कहा कि जिस तरीके से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय नॉन टीचिंग स्टाफ के साथ भेदभाव कर रहा है और उन्हें पिछले 2 महीने से वेतन नहीं मिला है. जिसकी वजह से उन्हें अपना परिवार चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 1,500 से अधिक नॉन टीचिंग स्टाफ है. जो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के साथ मेडिकल कॉलेज में पिछले लंबे समय से अपनी सेवाएं दे रहा है. लेकिन अब केंद्र सरकार और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के द्वारा नॉन टीचिंग स्टाफ को हटाने की बात कही जा रही है. जिसे लेकर उनके सामने बड़ा संकट आकर खड़ा हो गया है. इसी को लेकर आज नॉन टीचिंग स्टाफ के लोगों ने सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया.

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

नॉन टीचिंग स्टाफ के सामने वेतन संकट
वहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर वसीम अली ने जानकारी देते हुए बताया कि, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में नॉन टीचिंग स्टाफ के कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है. वह लगातार वेतन की मांग कर रहे हैं. उनके सामने कई संकट है. जिसे लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर और केंद्र सरकार से वेतन के संबंध में बात कर चुके हैं. जल्दी नॉन टीचिंग स्टाफ के कर्मचारियों को वेतन दिलाने का काम किया जाएगा.

Tags: Aligarh Muslim University, Aligarh news, Aligarh Police, HRD ministry, Protest, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें