होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Ajab-Gajab: टॉमी और जैली की अनोखी शादी, ढोल-नगाड़े की धुन पर जमकर नाचे बाराती, देखें Viral video

Ajab-Gajab: टॉमी और जैली की अनोखी शादी, ढोल-नगाड़े की धुन पर जमकर नाचे बाराती, देखें Viral video

OMG News: यूपी के अलीगढ़ में इन दिनों अनोखी शादी चर्चा का कारण बनी हुई है. दरअसल एक पालतू डॉगी टॉमी की सात महीने की डॉग ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: वसीम अहमद

अलीगढ़. आपने धूमधाम से इनसानों की शादियों को होते देखा होगा, लेकिन अब लोग पालतू जानवरों की शादियां भी धूमधाम से कर रहे हैं. ऐसी ही एक अनोखी शादी रविवार को अलीगढ़ में हुई, जिसमें टॉमी दूल्हा बना और जैली दुल्हन बनी. दोनों ने सात फेरे लेकर एक-दूसरे को जीवन साथी बनाया. यही नहीं, इस दौरान ढोल-नगाड़ों की धुन पर घराती और बारातियों ने जमकर डांस किया. साथ ही देशी घी से बने पकवानों की दावत उड़ाई. अब इस अनोखी शादी की चर्चा पूरे जनपद में है.

दरअसल अलीगढ़ में सुखरावली गांव के पूर्व प्रधान दिनेश चौधरी का आठ माह का एक पालतू डॉगी टॉमी है. डॉगी का रिश्ता अतरौली में टीकरी रायपुर ओई के निवासी डॉ रामप्रकाश सिंह की सात माह की मादा डॉगी जैली से तय हुआ. डॉ. रामप्रकाश सिंह अपनी जैली के लिए टॉमी को देखने सुखरावली आए और दोनों की शादी तय कर दी. टॉमी और जैली की शादी मकर संक्रांति के दिन 14 जनवरी को निर्धारित हुई. जैली की ओर से टीकरी रायपुर ओई के वधू पक्ष सुखरावली पहुंचे. जैली की ओर से आए लोगों ने टॉमी को तिलक किया. उसके बाद टॉमी और जैली के शादी की तैयारियां शुरू हो गईं.

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

दूल्हा बना टॉमी और जैली बनी दुल्हन
टॉमी के घरवालों ने फूल माला पहनाकर उसे दूल्हा बनाया गया. ढोल-नगाड़ों के बीच टॉमी की धूमधाम से बारात चढ़ी. दूल्हा बना टॉमी आगे-आगे चल रहा था, तो पीछे बारात में महिला, पुरुष और बच्चे जमकर डांस करते हुए आगे बढ़ रहे थे. बारात चढ़कर शादी स्थल पर पहुंची. बारात चढ़ने के बाद टॉमी और जैली के गले में फूलमाला पहनाई गई. इसके बाद वर-वधू ने पक्षों ने दोनों से आशीर्वाद दिया. इसके बाद दोनों को देशी घी से बने व्यंजन परोसे गए और दोनों ने बड़े स्वाद से भोजन किया. वर-वधू बने दोनों डॉगी ने सात फेरे लेकर एक दूसरे को अंगीकार किया. इस खास मौके पर महिलाओं ने भी खूब बधाईयां गाईं और फिर विदाई की रस्म अदा की गई.

Tags: Aligarh news, OMG News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें