Home /News /uttar-pradesh /

Video : ATM से रुपए निकालने वाले लोग इस गिरोह से रहें सावधान

Video : ATM से रुपए निकालने वाले लोग इस गिरोह से रहें सावधान

यूपी के जनपद सम्भल में एटीएम हैकर्स पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. ताजा मामला थाना चंदौसी के बैंक रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम का है.

यहां थाना चंदौसी के सीकरी गेट का रहने वाला वसीम जब पैसे निकालने के लिए एटीम में गया तो उसके साथ एटीएम हैकर्स गैंग का एक सदस्य भी एटीएम के अंदर अंदर घुस गया. वसीम ने एटीएम कार्ड एटीएम मशीन में डालकर जैसे ही स्वाइप किया, तो युवक ने एटीएम के कुछ बटन दबाकर एटीएम को हैक कर दिया. इसके बाद एटीएम मशीन की स्क्रीन पूरी लाल रंग की हो गई.



आरोपी युवक ने वसीम को कहा कि यह एटीएम मशीन खराब है और वह भी काफी समय से इसमें से पैसे निकालने का प्रयास कर रहा है. इसके बाद वसीम के वहां से जाते ही फिर से उस युवक ने एटीएम के की-बोर्ड के साथ कुछ छेड़छाड़ की और कुछ ही देर बाद वसीम द्वारा फीड किए गए करीब 15 हजार रुपए हैकर्स के हाथ में आ गए.

कहीं नहीं हुई सुनवाई

वसीम जब दूसरे एटीएम मशीन से पैसे निकालने गया तो पैसे निकालने में तो सफलता नहीं मिली, लेकिन एटीएम से निकली स्लिप में उसी तारीख में निकाले गए रकम की इंट्री देखकर उसके होश उड़ गए. इसके बाद ठगी का शिकार हुआ वसीम जब बैंक मैनेजर आर.के. सक्सेना के पास शिकायत लेकर गया तो उन्होंने भी अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि इसमें बैंक कुछ नहीं कर सकता है. इसके लिए थाने में ही शिकायत दर्ज कराने पर कुछ हो सकता है. इसके बाद जब पीड़ित वसीम पुलिस थाने गया तो पुलिस ने भी वसीम की नहीं सुनी.



आपको बता दें कि एटीएम हैकर्स अबतक जनपद में करीब दर्जन भर लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं, लेकिन इसमें यूपी की पुलिस ने न तो लोगों की शिकायत दर्ज की और ना ही कभी कोई कार्रवाई की है. इतना ही नहीं थाने में यूपी पुलिस द्वारा शिकायतकर्ता से यह कहा गया कि एटीएम से चोरी हुए पैसों का कोई केस नहीं बनता है.



बहरहाल, एटीएम हैकर्स जहां एटीएम उपभोक्ताओं की नासमझी और तकनीकी जानकारी न होने का लाभ उठा रहे हैं, वहीं पुलिस और बैंक स्टाफ का रवैया भी एटीएम हैकर्स के हौसलों को और बढ़ा रहा है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर