Home /News /uttar-pradesh /

बापू को गोलियां 'मारने' का वीडियो: पुलिस ने केस दर्ज कर दो को किया गिरफ्तार

बापू को गोलियां 'मारने' का वीडियो: पुलिस ने केस दर्ज कर दो को किया गिरफ्तार

अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडे और अन्य कार्यकर्ताओं ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस मौके पर गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को हिंदू महासभा ने सच्चा हिंदूवादी बताते हुए महात्मा की उपाधि तक दे डाली.

अधिक पढ़ें ...
    देश बुधवार को जब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पूण्यतिथि पर उन्हें याद कर रहा था, तब अलीगढ़ में अखिल भारत हिंदू महासभा के नेताओं ने शर्मनाक हरकत को अंजाम दिया. महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडे ने बकायदा मीडियाकर्मियों के सामने बापू की हत्या के फोटो सेशन किया. इस दौरान बापू के पुतले को नकली पिस्टल से तीन गोलियां मारी गईं और नाथूराम गोडसे अमर रहे के नारे लगाए गए. वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए महासभा के दो कार्यकर्ताओं मनोज और अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया.

    अलीगढ़ के एएसपी नीरज जादौन ने बताया कि हिंदू महासभा ने बुधवार को नाथूराम गोडसे द्वारा महात्मा गांधी की हत्या का चित्रण किया गया. वे लोग नाथूराम गोडसे का महिमा मंडन कर रहे थे. मामले में आईपीसी की संबंधित धाराओं में 8 नामजद और 4 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है बाकी की गिरफ़्तारी भी जल्द होगी.

    अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडे और अन्य कार्यकर्ताओं ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस मौके पर गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को हिंदू महासभा ने सच्चा हिंदूवादी बताते हुए महात्मा की उपाधि तक दे डाली. बता दें पूजा शकुन पांडे पहले भी विवादों में रह चुकी हैं. पिछले साल उन्होंने खुद को हिंदू कोर्ट का जज भी नियुक्त किया था.

    अलीगढ़ में हिंदू महासभा ने मनाया शौर्य दिवस, गोडसे अमर रहे के लगे नारे

    गौरतलब है कि 30 जनवरी 1948 को नई दिल्ली स्थित बिड़ला हाउस के परिसर में महात्मा गांधी की हत्या की गई थी. बापू की हत्या के मामले में नाथूराम गोडसे सहित 8 लोगों को साजिश में आरोपी बनाया गया था. मामले में 5 अभियुक्तों में से तीन- गोपाल गोडसे, मदनलाल पाहवा और विष्णु रामकृष्ण करकरे को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई, जबकि दो- नाथूराम गोडसे व नारायण आप्टे को फांसी दी गई. 15 नवम्बर 1949 को गोडसे और आप्टे को अम्बाला जेल में फांसी दे दी गई.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    Tags: Aligarh news, Mahatma gandhi, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर