अलीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किये पांच शातिर चोर, 1 करोड़ 11 लाख के गहने और नकदी बरामद

अलीगढ़ पुलिस ने पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है.    (सांकेतिक तस्वीर)
अलीगढ़ पुलिस ने पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) ने पांच ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है, जो किसी धन कुबेर से कम नहीं हैं. इन चोरों के पास से पुलिस (Police) ने 1 करोड़ 11 लाख से अधिक के गहने और नकदी (Cash) बरामद किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 6:55 PM IST
  • Share this:
अलीगढ़. अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) ने एक बड़े चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच शातिर चोरों (Thieves) को गिरफ्तार किया है. इन चोरों के पास से मिले सोने-चांदी (Gold and silver) के गहनों और नकदी के बारे में सुनकर हर आदमी सोचने के लिए मजबूर हो जाएगा. क्योंकि ये रकम ही बहुत बड़ी है. पांचों चोरों के पास से पुलिस (Police) ने 1 करोड़ 11 लाख रुपये के गहने और नकदी बरामद किया है. इतनी बड़ी बरामदगी से खुद पुलिस भी दंग है.

अलीगढ़ पुलिस ने चोर गिरोह के जिन 5 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है उनसे जब्त संपत्ति की कीमत सुनकर लोग हैरान रह जाते हैं. चोरों के पास से 78 लाख रुपये कीमत का 1 किलो 525 ग्राम सोना और 33 लाख 93 हजार रुपये की नगदी बरामद की है. पुलिस ने घटना के बारे में बताया कि सोने और नगदी सहित पांचों चोरों के पास से 1 करोड़ 11 लाख 93 हजार रुपये की बरामदगी की गई है. इसके बाद पुलिस ने पांचों चोरों को जेल भेज दिया है.

UP: जब महिला अफसर ने BDO को चप्पलों से पीटा, अश्लील मैसेज करने का आरोप



चोरों तक ऐसे पहुंची पुलिस
थाना दादों क्षेत्र के मिल्क शेखूपुर निवासी रिहाना बेगम पत्नी यासीन खां ने थाना दादों में गांव के ही तीन लोगों शारुख, मुकीद खा, आशिफ ने नाम अपने घर से  2.50 लाख रुपये और एक बक्सा चोरी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. मामले की जांच करने पहुंची पुलिस को टूटा हुआ बक्सा खेत में मिला. इसके बाद पुलिस ने जांच को और तेज कर दिया और तीनों नामदज चोरों के साथ दो अन्य को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस की पूछताछ में इन चोरों ने बताया कि वो बहुत ही शातिर ढंग से चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. पुलिस की पूछताछ में चोरों ने कई वारदातें कुबूली हैं. पुलिस ने सभी आरोपियों से गहने और नकदी को जब्त करने के बाद सघन पूछताछ कई बई बड़ी चोरियों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास किया. इसके बाद पुलिस ने पांचों आरोपियों को जेल भेज दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज