अलीगढ़ में पोस्टमॉर्टम हाउस की अव्यवस्था पर भड़कीं प्रियंका गांधी, योगी सरकार के दावों पर उठाए सवाल
Aligarh News in Hindi

अलीगढ़ में पोस्टमॉर्टम हाउस की अव्यवस्था पर भड़कीं प्रियंका गांधी, योगी सरकार के दावों पर उठाए सवाल
अलीगढ़ में पोस्टमॉर्टम हाउस की अव्यवस्था पर भड़कीं प्रियंका गांधी (file photo)

पोस्टमार्टम हाउस के प्रभारी रवि कांत दीक्षित ने बताया कि प्रतिदिन औसतन 10 से 12 शव (Dead Bodies) पोस्टमार्टम के लिए आते हैं. वर्तमान में एक फ्रीजर खराब पड़ा है.

  • Share this:
अलीगढ़. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने रविवार को अलीगढ़ (Aligarh) के पोस्टमार्टम हाउस की दुर्दशा को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) पर निशाना साधा. कोरोना काल में सरकार द्वारा किए जा रहे दावों पर प्रियंका गांधी ने सवाल उठाए हैं. प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि ''मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीगढ़ के पोस्टमार्टम गृह में भारी अव्यवस्था है. शव बाहर रखे हैं. मृतकों के परिजनों के अनुसार, उनसे बर्फ की सिल्ली के लिए पैसे की उगाही हो रही है. कोरोना काल में सरकार के दावों के बावजूद भारी दुर्दशा की खबरें आ रही हैं''.

बता दें कि अलीगढ़ में पोस्टमार्टम हाउस में अव्यवस्थाओं का आलम है. पोस्टमार्टम हाउस का डीप फ्रीजर खराब है. इसके चलते शव सड़ रहे हैं. मजबूरन बर्फ पर उनको रखना पड़ रहा है. बर्फ के पैसे भी मृतक के परिवार वालों से लिए जा रहे हैं. गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच रिपोर्ट आने के चक्कर में शवों का तत्काल पोस्टमार्टम नहीं किया जा रहा है. इधर, वहां लगे दो फ्रीजरों में से एक खराब हो चुका है.


दरअसल, कोरोना महामारी के बीच निगेटिव, पॉजिटिव रिपोर्ट आने के चक्कर में शवों का तत्काल पोस्टमार्टम नहीं किया जा रहा है. इधर, वहां लगे दो फ्रीजरों में से एक खराब हो चुका है. पोस्टमार्टम हाउस के प्रभारी रवि कांत दीक्षित ने बताया कि प्रतिदिन औसतन 10 से 12 शव पोस्टमार्टम के लिए आते हैं. वर्तमान में एक फ्रीजर खराब पड़ा है. ऐसी स्थिति में मजबूरी में शवों को बर्फ की सिल्ली पर रखा जा रहा है. मेडिकल कॉलेज से कोरोना की रिपोर्ट देरी में आने के चलते भी शवों का पोस्टमार्टम रुका पड़ा रहता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading