• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • राम भक्त 2 मुस्लिम महिलाओं को मिल रही जान से मारने की धमकी, राज्य अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान

राम भक्त 2 मुस्लिम महिलाओं को मिल रही जान से मारने की धमकी, राज्य अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान

अलीगढ़ के देहलीगेट थाने में एफआईआर दर्ज कराने जाती महिला रूबी आसिफ खान. (पीले सूट में)

अलीगढ़ के देहलीगेट थाने में एफआईआर दर्ज कराने जाती महिला रूबी आसिफ खान. (पीले सूट में)

अलीगढ़ (Aligarh) के देहली गेट इलाके में रहने वाली सामाजिक कार्यकर्ताओं रूबी आसिफ खान और नरगिस ने 5 अगस्त को राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन पर घर में आरती की थी. साथ ही मंदिर निर्माण के लिए 5100 रुपये का दान दिया था.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) में मुस्लिम समाज की 2 महिलाओं को जान से मारने की धमकी देने और इस्लाम से खारिज करने के मामले का राज्य अल्पसंख्यक आयोग (State Minority Commission) ने संज्ञान लिया है. आयोग ने अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से 28 अगस्त तक अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

आयोग ने 28 अगस्त तक मांगी पूरी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश राज्य अल्पसंख्यक आयोग की तरफ से जानकारी दी गई है कि अलीगढ़ जनपद के थाना देहली गेट के अंतर्गत 2 मुस्लिम सामाजिक कार्यकर्ताओं रूबी आसिफ खान और नरगिस को अज्ञात कट्टरपंथियों द्वारा जान से मारने की धमकी देने की जानकारी समाचार पत्रों और मीडिया चैनलों के माध्यम से मिली है. पता चला है कि उनको समाज से बहिष्कृत किए जाने के संबंध में पर्चे बटवाये गए. आयोग के सदस्य सरदार परविन्दर सिंह, कुंवर सैयद इकबाल हैदर और रूमाना सिद्दीकी के द्वारा इस घटना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं जिला अधिकारी अलीगढ़ से घटना की विस्तृत रिपोर्ट 28 अगस्त तक प्रेषित करने को कहा गया है.

आयोग सदस्य ने एसएसपी से बात भी की

आयोग के सदस्य सरदार परविन्दर सिंह ने इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ से वार्ता भी की और प्रकरण को गंभीरता से लेने व सामाजिक कार्यकर्ताओं की सुरक्षा को भी दृष्टिगत रखते हुए नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है. आयोग के द्वारा जारी पत्र में महिला सामाजिक कार्यकर्ताओं को धमकी दे दिए जाने वाले अभियुक्तों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही किए जाने एवं उनकी सुरक्षा सेतु नियमानुसार कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है.

minority commision
राज्य अल्पसंख्यक आयोग का पत्र


राम मंदिर भूमि पूजन पर घर में की थी आरती

आपको बता दें कि अलीगढ़ के देहली गेट इलाके में मुस्लिम महिलाओं द्वारा भगवान राम की आरती करने का मामला सामने आया था. दोनों महिलाओं ने राम मंदिर भूमि पूजन यानी 5 अगस्त के मौके पर अपने घर में भगवान की आरती की थी और मंदिर के ट्रस्ट को 5100 रुपये का दान दिया था. इसी बात से दोनों महिलाएं कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गईं.

मामले में लिखित शिकायत रूबी आसिफ खान ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ जाकर थाना देहली गेट में की है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. देहली गेट इलाके की एडीए कॉलोनी शाह जमाल की रहने वाली रूबी आसिफ खान भारतीय जनता पार्टी की महावीर गंज मंडल महिला मोर्चा की अध्यक्ष हैं.  उनका कहना है कि कुछ लोग उन्हें जिंदा जलाने और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, वहीं इस्लाम से खारिज किए जाने की धमकी भी दी जा रही है.

शहर में लगाए पोस्टर

थाना दिल्ली गेट क्षेत्र के लोगों ने मोहल्ले में और आसपास के क्षेत्र में पोस्टर लगवा दिए हैं जिन पोस्टरों पर रूबी के पूजा करते हुए फोटो छपवाकर ऊपरकोट इलाके में दीवारों पर चस्पा कर दिए. पोस्टरों पर लिखा है कि रूबी और नर्गिस ने मंदिर निर्माण की खुशी में अपने घर में पूजा की. ऐसे लोगों को इस्लाम से खारिज करो.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज