अल्ट्रासाउंड में आई दो बच्चों की रिपोर्ट, लेकिन मां को मिला सिर्फ एक नवजात

महिला ज़िला अस्पताल में गर्भवती की डिलीवरी की गई. डिलीवरी के बाद डॉक्टरों ने महज एक बच्चा परिवार को सौंपा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 18, 2019, 6:15 AM IST
अल्ट्रासाउंड में आई दो बच्चों की रिपोर्ट, लेकिन मां को मिला सिर्फ एक नवजात
जच्चा-बच्चा
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 18, 2019, 6:15 AM IST
अलीगढ़ के मोहनलाल गौतम महिला जिला अस्पताल में बच्चे की तस्करी का बड़ा मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. मामले में सीएमएस के खिलाफ 15 जून को मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि क्वार्सी थाना क्षेत्र के हैमदपुर की रहने वाली गर्भवती महिला संगीता को डिलीवरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला के परिजनों का कहना है कि 15 दिन पूर्व महिला का अल्ट्रासाउंड कराया गया. अल्ट्रासाउंड में दो बच्चों की रिपोर्ट सामने आई थी, जिसके बाद महिला को यहां भर्ती कराया गया.

दूसरे बच्चे को लेकर साफ कर दिया इंकार 

महिला ज़िला अस्पताल में महिला की डिलीवरी की गई. डिलीवरी में डॉक्टरों ने महज एक बच्चा परिवार को सौंपा. डॉक्टरों ने दूसरे बच्चे को लेकर साफ इंकार कर दिया. यह अपने आप में बड़ा सवाल है कि अल्ट्रासाउंड में दो बच्चों की रिपोर्ट आती है और डिलीवरी के बाद परिवार को एक ही बच्चा सौंपा जाता है. मामले में परिजनों ने हंगामा कर विरोध प्रदर्शन किया. कई घंटो तक चले हंगामे की ख़बर पर सामाजिक संगठनों के लोग भी अस्पताल में पहुंच गए.

बच्चे तस्करी का गंभीर आरोप

पीड़िता ने महिला जिला अस्पताल प्रशासन पर बच्चे तस्करी का गंभीर आरोप लगाया है. वहीं, हंगामे की सूचना के बाद मौके पर पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए. पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर सीएमएस के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. पीड़ित मां का कहना है कि सीएमएस ने अल्ट्रासाउंड में ट्विंस की बात तो स्वीकार की लेकिन दूसरे बच्चे की डिलीवरी से साफ इंकार कर दिया.

अल्ट्रासाउंड  रिपोर्ट 

वहीं, एसएसपी आकाश कुलहरी ने कहा कि पूरे मामले की जांच कराई गई है. अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट आ गई है. इसमें एक ही बच्चा आया है, कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. सब कुछ सही है. ज़िला अस्पताल से बच्चा गायब होने के मामले में डीएम चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में आया था जिसके बाद सम्बंधित थाने को मामला दर्ज करने का आदेश दिया गया.
रिपोर्ट- प्रशांत

ये भी पढ़ें- 

बिहार: गुस्साए लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री को दिखाए काले झंडे

PC में सोने के आरोप पर बोले अश्विनी चौबे, मै चिंतन कर रहा था

 एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...