आजम खान ने 1975 में भी किया था महिला से दुर्व्‍यवहार, AMU ने किया था एक साल के लिए निष्‍कासित- जव्वाद
Aligarh News in Hindi

आजम खान ने 1975 में भी किया था महिला से दुर्व्‍यवहार, AMU ने किया था एक साल के लिए निष्‍कासित- जव्वाद
1975 में महिला से दुर्व्‍यवहार पर एएमयू ने आजम खान को किया था एक साल के लिए निष्‍कासित.

शिया धर्मगुरु कल्‍बे जव्‍वाद के मुताबिक आजम खान मास्‍टर्स ऑफ लॉ (LLM) की पढ़ाई कर रहे थे. आजम ने एक स्‍थानीय अस्‍पताल के महिला वार्ड में जबरन घुसने की कोशिश की थी. जिसके बाद इन्‍हें यूनिवर्सिटी ने एक साल के लिए बाहर का रास्‍ता दिखा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 9, 2019, 4:50 PM IST
  • Share this:
महिलाओं पर अपमानजनक टिप्‍पणियों को लेकर विवादों में रहने वाले समाजवादी पार्टी (samajwadi party) के सांसद आजम खान (Azam Khan) को लेकर एक और खुलासा हुआ है. शिया धर्मगुरु कल्‍बे जव्‍वाद के मुताबिक आजम खान ने 1975 में भी एक महिला से दुर्व्‍यवहार किया था. जिसके चलते खान को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) से एक साल के लिए निष्‍कासित कर दिया गया था.

जव्‍वाद के मुताबिक जिस वक्‍त आजम खान के खिलाफ कार्रवाई की गई, आजम अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्र संंघ (AMUSU) के सचिव थे. उन्‍होंने बताया कि उस वक्‍त आजम खान मास्‍टर्स ऑफ लॉ (LLM) की पढ़ाई कर रहे थे. आजम ने एक स्‍थानीय अस्‍पताल के महिला वार्ड में जबरन घुसने की कोशिश की थी. जिसके बाद इन्‍हें यूनिवर्सिटी ने एक साल के लिए बाहर का रास्‍ता दिखा दिया.

कल्‍बे जव्‍वाद बताते हैं कि इस घटना के सामने आने के बाद विश्‍वविद्यालय ने एक जांच कमेटी का गठन किया. जिसने अपनी जांच में आजम खान को दोषी पाया. इसके बाद 6 अक्‍तूबर 1975 को खान को निष्‍कासन दे दिया गया. इसी साल आजम खान इमरजैंसी के दौरान जेल भी गए.



महिला सांसदों पर की विवादास्‍पद टिप्‍पणी
गौरतलब है कि आजम खान ने बीजेपी सांसद जया प्रदा के खिलाफ अपमानजक बयान दिया था. इतना ही नहीं उन्‍होंने बीजेपी की लोकसभा सांसद रमा देवी पर भी विवादास्‍पद टिप्‍पणी की. जिसके बाद आजम खान को लोकसभा में माफी मांगनी पड़ी. आजम पर रामपुर में किसानों की जमीन हथियाने का भी आरोप है.

ये भी पढ़ें

UP पुलिस के कर्मचारियों को सप्ताह में 1 दिन मिलेगा अवकाश!

CM योगी का बहनों को तोहफा, रक्षाबंधन पर बसों में फ्री यात्रा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading