Assembly Banner 2021

किसान महापंचायत में अखिलेश यादव का तंज, 'दिनदहाड़े रेप, रातभर गांजा, जिसे भी देखना है UP आजा'

समाजवादी पार्टी के मुख‍िया अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के मुख‍िया अखिलेश यादव

अलीगढ़ के टप्पल में किसानों की महापंचायत में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने BJP पर जमकर बोला हमला. केंद्र सरकार पर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार करने का लगाया आरोप.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 6, 2021, 10:53 AM IST
  • Share this:
रिपोर्ट - रंजीत सिंह

अलीगढ़. अलीगढ़ के टप्पल में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसान महापंचायत में बीजेपी पर जमकर हमला बोला. सपा प्रमुख ने कहा कि सत्ता के लालच में दिल्ली में बैठे शासक अंधे और बेहरे हो गए हैं. न उन्हें अब लाखों किसानों का दर्द दिखता है और न ही महिलाओं की तकलीफ. पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि पुरानी कहावत है-अंधेर नगरी चौपट राजा.. अब यूपी में यह पूरी तरह से सच साबित हो रही है.

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ‘दिनदहाड़े रेप और रातभर गांजा, जिसे भी देखना हो वो यूपी आजा’… अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम कहते हैं कि ठोक दो इसीलिए पुलिस और जनता ये समझ ही नहीं पाती कि वे किसे ठोंक रहे हैं. किसानों को संबोधित करते हुए एसपी अध्यक्ष ने कहा कि आंदोलन के दौरान करीब 200 से ज्यादा किसानों की जान चली गई. केंद्र सरकार किसानों के साथ बॉर्डर पर खड़े दुश्मनों जैसा ही बर्ताव कर रही है. अखिलेश ने कहा कि सरकार शायद ये भूल चुकी है कि इन किसानों के पास घमंडी सरकार को सत्ता से हटाने की पूरी शक्ति है.

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री ने किसान समुदाय से आग्रह किया कि वे इतिहास की घटनाओं को देखें और जानें कि कैसे ब्रिटिश संसद ने एक एकल कानून के जरिये ईस्‍ट इंडिया कंपनी को अंधाधुंध शक्तियां दी जिसने भारत की संपत्ति को अपने लाभ के लिए लूटा और आज इतिहास खुद को दोहरा रहा है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि सरकार कॉरपोरेट घरानों को सशक्‍त बना रही है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि किसान विरोधी कानूनों के बाद अब सरकार किसानों और आम लोगों के घावों पर नमक रगड़ रही है. यादव ने चेतावनी दी कि सरकार किसानों को जितना अधिक अपमानित करेगी किसान उतना ही अधिक दृढ़सं‍कल्पित हो रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज