Home /News /uttar-pradesh /

अलीगढ़: शीर्षासन से सीनियर IAS ने किया भीड़ को नियंत्रित, खूब मिली वाहवाही

अलीगढ़: शीर्षासन से सीनियर IAS ने किया भीड़ को नियंत्रित, खूब मिली वाहवाही

दरअसल रविवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के 400 लाभार्थियों को सर्टिफिकेट दिया जाना था, लेकिन कमिश्नर और जिलाधिकारी के पहुंचने में हो रही देरी की वजह से भीड़ उग्र होती दिख रही थी. तभी सीडीओ दिनेश चंद्र सिंह ने मोर्चा संभाला.

    अलीगढ़ में एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने भीड़ को नियंत्रित करने के मलिए नायब तरीका निकाला. अलीगढ़ के मुख्य विकास अधिकारी दिनेश चंद्र सिंह ने भीड़ को उग्र होने से रोकने के लिए योग के कई आसन किए. इसके बाद लोगों ने तालियां बजाकर उनकी खूब सराहना की.

    दरअसल रविवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के 400 लाभार्थियों को सर्टिफिकेट दिया जाना था, जिसे लेने के लिए सैकड़ों लाभार्थी कलेक्टर मैदान में जुटे थे, लेकिन कमिश्नर और जिलाधिकारी के पहुंचने में हो रही देरी की वजह से भीड़ उग्र होती दिख रही थी. तभी सीडीओ दिनेश चंद्र सिंह ने मोर्चा संभाला, उन्होंने करीब 45 मिनट तक सेहत और योग पर भाषण दिया. इतना ही नहीं कुछ आसन खुद करके भी दिखाए. इसके बाद जो भीड़ उग्र हो रही थी वह शांत ही नहीं हुई बल्कि योगासन भी करने लगी.

    मथुरा का जवाहरबाग कांड: 47 में से 45 आरोपी दोषी करार, थोड़ी देर में सजा का ऐलान

    डीएम ऑफिस के कर्मचारी ने बताया कि रविवार को मंडल कमिश्नर अजय दीप सिंह, जिलाधिकारी सीबी सिंह और बीजेपी ने आरपी सिंह द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिया जाना था, लेकिन जब तीनों ही गणमान्य तय समय पर नहीं पहुंचे तो भीड़ में झुंझलाहट बढ़ने लगी. उसी समय सीडीओ दिनेश चंद्र ने अपने कोट को उतारा और भीड़ को शांत करने में जुट गए, उन्होंने कई आसन किए, जिसमें से दो मिनट का शीर्षासन लोगों को खूब पसंद आया.

    गठबंधन के पीएम चेहरे पर बोले अखिलेश यादव-हमारे पास कई च्वाइस, बीजेपी अपनी बताए

    मीडिया से बातचीत में सीडीओ ने बताया कि वह हेल्थ को लेकर काफी सतर्क रहते हैं. साथ ही वे लोगों को भी इसके लिए जागरुक करते रहते हैं. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ लोगों का ध्यान भटकाने के लिए नहीं था, बल्कि लोगों को कुछ लाभकारी ज्ञान देना भी था.

    (रिपोर्ट: प्रदीप)

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    Tags: Aligarh news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर