दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम को अलीगढ़ न्यायालय में किया पेश, लौटा तिहाड़

शरजील इमाम को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है .  (फाइल फोटो)
शरजील इमाम को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है . (फाइल फोटो)

दरअसल अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) ने शरजील को लाने के लिए तिहाड़ जेल में बी वारंट दाखिल किया था लेकिन इसी दौरान असम पुलिस बी वारंट पर उसे अपने साथ ले गई. ऐसे में अलीगढ़ पुलिस ने दोबारा गुवाहाटी जेल में बी वारंट दाखिल किया, लेकिन लॉकडाउन के चलते शरजील नहीं आ सका था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 2:45 PM IST
  • Share this:
अलीगढ़. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) विरोध के दौरान देश तोड़ने का बयान देने वाले शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की अलीगढ़ न्यायालय (Aligarh Court) में पेशी हुई. दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम को अलीगढ़ लाकर न्यायालय में पेश किया. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह उसे लेकर अलीगढ़ कोर्ट पहुंची. पुलिस ने शरजील पर चल रहे राष्ट्रद्रोह के मुकदमे के संबंध में रिमांड वारंट तामील कराया. इसके बाद कोर्ट ने उसे वापस दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया और दिल्ली पुलिस उसे अपने साथ तिहाड़ जेल ले गई.

जनवरी में दिया था एएमयू में देश को विभाजित करने संबंधी बयान

बता दें 15 दिसंबर की रात एएमयू में हुए बवाल के बाद छात्रों का धरना प्रदर्शन शुरू हो गया था. आरोप है कि इस दौरान बिहार निवासी जेएनयू छात्र नेता शरजिल इमाम एएमयू पहुंचा और छात्रों के बीच धरने में देश को विभाजित करने संबंधी बयान दिया. इसी तरह के बयान शरजिल इमाम ने दिल्ली व गुवाहाटी में भी दिए. इसके बाद दिल्ली, गुवाहाटी सहित अलीगढ़ में राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया. गिरफ्तारी से बचने के लिए वह बिहार भाग गया लेकिन कुछ ही दिन में उसे  दिल्ली पुलिस ने पटना से गिरफ्तार कर लिया.



दिल्ली में चल रहे कई मुकदमे
पुलिस के अनुसार दिल्ली में शरजील के खिलाफ कई मुकदमे चल रहें, लिहाजा उसे यहां जेल नहीं भेजा गया. अलीगढ़ पुलिस ने शरजील को लाने के लिए तिहाड़ जेल में बी वारंट दाखिल किया था लेकिन इसी दौरान असम पुलिस बी वारंट पर उसे अपने साथ ले गई. ऐसे में अलीगढ़ पुलिस ने दोबारा गुवाहाटी जेल में बी वारंट दाखिल किया, लेकिन लॉकडाउन के चलते शरजील नहीं आ सका था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज