अलीगढ़ दंगे के आधा दर्जन आरोपी गिरफ्तार, भेजा गया जेल...
Aligarh News in Hindi

अलीगढ़ दंगे के आधा दर्जन आरोपी गिरफ्तार, भेजा गया जेल...
अलीगढ़ दंगे के गिरफ्तार आरोपी

आरोपी विनय वार्ष्णेय भाजपा युवा मोर्चा (Bharatiya Janata Yuva Morcha) का जिला अध्यक्ष भी है. जिसे पुलिस (police) ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है. अलीगढ़ (Aligarh) के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि पुलिस ने जब किसी आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद रातों-रात सीधे जेल भेज दिया...

  • Share this:
अलीगढ़. जनपद में गत 23 फरवरी को भड़की हिंसा (violence)और गोलीकांड (firing) के मुख्य आरोपी सहित पुलिस ने आधा दर्जन दंगाइयों (Rioters) को गिरफ्तार (arrest) कर लिया है, गोलीकांड के आरोपी को बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात में 2 बजे गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने रातों-रात जेल भेज दिया. जबकि अलीगढ़ बवाल के दौरान गोलीकांड का शिकार हुए युवक का अभी भी जेएन मेडिकल कॉलेज (J N Medical College) में उपचार चल रहा है.

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने भी पुलिस पर किया था पथराव
रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में गोली कांड के आरोपी विनय वार्ष्णेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने गोलीकांड के मुख्य आरोपी के साथ पांच और दंगाइयों को गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि बीते 23 फरवरी को अलीगढ़ के ऊपरकोट में आगजनी, पथराव, फायरिंग के साथ जमकर बवाल हुआ था. बवाल के दौरान फायरिंग करने व दंगा भड़काने को लेकर पुलिस ने विनय वार्ष्णेय को आरोपी ठहराते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बता दें कि सीएए और एनआरसी को लेकर महिलाओं का ऊपरकोट पर धरना प्रदर्शन चल रहा था, इसी दौरान दो समुदाय आमने-सामने आ गए. जिसके बाद प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां भांजी थी. इस दंगे के 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. विनय वार्ष्णेय पर आरोप है कि बवाल के दौरान उसने समुदाय विशेष के युवक पर फायरिंग की थी. फायरिंग में घायल युवक का उपचार चल रहा है.

बताया जा रहा है कि आरोपी विनय वार्ष्णेय भाजपा युवा मोर्चा (Bharatiya Janata Yuva Morcha) का जिला अध्यक्ष भी है. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है. आपको बता दें कि अलीगढ़ के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि पुलिस ने जब किसी आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद रातों-रात सीधे जेल भेज दिया है. इस पूरे मामले में एसपी क्राइम अरविंद कुमार का कहना है कि दंगे के आरोपियों को आज जेल भेजा गया है. बाकी अन्य लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जा रही है, जिसमें कुछ महिलाओं के खिलाफ भी मामला दर्ज है. एसपी क्राइम का कहना है कि जल्दी ही आरोपी महिलाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें- Yes bank घोटाला: AAP ने BJP सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज