होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /स्मार्ट सिटी योजना: अलीगढ़ के इन चौराहों और सड़कों को संवारने जा रहा नगर निग​म

स्मार्ट सिटी योजना: अलीगढ़ के इन चौराहों और सड़कों को संवारने जा रहा नगर निग​म

अलीगढ़ स्मार्ट सिटी योजना के तहत महानगर में अलीगढ़ ब्यूटीफिकेशन कैंपेन चलाया जाएगा.

अलीगढ़ स्मार्ट सिटी योजना के तहत महानगर में अलीगढ़ ब्यूटीफिकेशन कैंपेन चलाया जाएगा.

Aligarh City News: बीजेपी सरकार स्मार्ट सिटी योजना के जरिए शहरी क्षेत्रों की सूरत बदलने में लगी है. इसी के तहत अब अलीगढ ...अधिक पढ़ें

अलीगढ़. अलीगढ़ स्मार्ट सिटी योजना Aligarh Smart City Yojna के तहत महानगर में अलीगढ़ ब्यूटीफिकेशन कैंपेन (एबीसी) चलाया जाएगा. इसके तहत चौक, चौराहों और सड़कों को बेहद आकर्षक ढंग से सवांरने की योजना है. इसके लिए स्मार्ट सिटी में शहर के 35 स्थानों को चिन्हित भी कर लिया गया है, इसमें से 22 स्थानों को सूचीबद्ध भी कर लिया गया और जल्दी ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा.

जानकारी के अनुसार शहर को स्मार्ट बनाने के लिए ब्यूटीफिकेशन कैंपेन के तहत दो चौराहों पर पहले ही काम शुरू करके इसे विकसित किया जा चुका है. पहले चरण में शहर के नकवी पार्क रोड से सौंदर्यीकरण की शुरुआत हुई और इसके बाद मैरिस रोड चौराहे को ग्रीन कार्नर के रूप में विकसित करके यहां एयर प्यूरीफायर लगाए गए. इसी तरह शहर के अन्य 20 और चिन्हित स्थानों का सौंदर्यीकरण करने की तैयारी शुरू की गई है. इसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों और स्थानीय कारोबारियों व समाजसेवियों के बीच बैठक भी हुई है.

इन स्थानों का होगा विकास

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

संयुक्त बैठक में शहर के विकास की रणनीति पर लोगों से राय ली गई. उनके सुझावों पर स्मार्ट सिटी योजना के तहत अलीगढ़ के खैर रोड पर स्थित अनूपशहर रोड चौक, पुराना बस स्टैंड, तस्वीर महल चौक, खैर साइड सिटी, बीएसएनएल क्रॉसिंग, गांधी आई हॉस्पिटल, सासनी गेट चौक, नादा चौक, भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा तिराहा, शमशाद मार्केट, सर्राफा मार्केट, फूल चौराहा, कठपुला जीटी रोड, नगर आयुक्त निवास चौराहा, नुमाइश पुल, बौनेर तिराहा, पान वाली कोठी, सिटी इनट्रेंस फ्रॉम मथुरा, गभाना सिटी साइट, कटकुला एनएन गोदाम, एएमयू सर्किल को विकसित किए जाने का रोडमैप तैयार हुआ.

Tags: Aligarh news, Smart City Yojna, UP latest news, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें