CAA: अलीगढ़ में प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, इंटरनेट बंद

अलीगढ़ में जिलाधिकारी ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की कुछ महिला छात्र इसके पीछे हैं.

अलीगढ़ में जिलाधिकारी ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की कुछ महिला छात्र इसके पीछे हैं.

अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वैन पर पथराव किया.

  • Share this:

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) में रविवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस वैन पर पथराव होने की खबर है. हिंसक प्रदर्शन के मद्देनजर जिला प्रशासन ने रविवार आधी रात तक इंटरनेट पर रोक लगा दी है. प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान पुलिस की जीप पर पथराव किया और इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया गया है.

अलीगढ़ परिक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि तुर्कमान गेट इलाके में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने पुलिस की एक जीप पर पथराव किया. जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया.

वहीं जिलाधिकारी (डीएम) चंद्रभूषण सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वैन पर पथराव किया. पुलिस को उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े.


डीएम का दावा- हिंसा के पीछे AMU की कुछ छात्राएं

जिलाधिकारी ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की कुछ महिला छात्र इसके पीछे हैं. हम उनकी पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं. हम होने वाले नुकसान का पता लगा रहे हैं और यह दंगाइयों से वसूला जाएगा. स्थिति अब नियंत्रण में है.

CAA का हो रहा है विरोध प्रदर्शन



सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों का मानना है कि यह कानून भारत के संविधान के खिलाफ है. प्रदर्शनकारियों का मानना है कि ये भारत के संविधान की सेक्युलर संरचना पर हमला करता है. लोगों का मानना है कि इस कानून के दायरे में पड़ोसी देशों में पीड़ित मुसलमानों को भी शामिल करना चाहिए. उनका यह भी आरोप है कि जब देश में एनआरसी लागू होगा तो दस्तावेजों के अभाव में लाखों लोगों को नागरिकता साबित करने में मुश्किल आएगी या फिर डिटेंशन सेंटर में जाना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-

अयोध्या में 500 वर्षों के बाद भव्य मंदिर का निर्माण हुआ प्रशस्त: CM योगी

दिल्ली में प्रचंड जीत से उत्साहित संजय सिंह ने लखनऊ में किया रोड शो

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज