पूर्व उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी की पत्‍नी का ऐलान- अलीगढ़ के इस मदरसा में बनाएंगे मंदिर

सलमा ने कहा कि मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को बाहर आने जाने में कोई खतरा हो सकता है. इसके लिए स्कूल के कैम्पस में ही मंदिर का निर्माण कराया जाएगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 14, 2019, 8:01 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 14, 2019, 8:01 AM IST
देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी द्वारा अलीगढ़ में संचालित मदरसे में अब मंदिर का निर्माण होगा. सलमा अंसारी ने शनिवार को प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी दी है. दरअसल, देश के पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी अलीगढ़ में एक मदरसे का संचालन करती हैं. सलमा अंसारी चाचा नेहरू स्कूल व मदरसे में अब मंदिर का भी निर्माण कराएंगी.

सलमा ने कहा कि स्कूल के कैम्पस में ही मंदिर का निर्माण कराया जाएगा. मंदिर में शिवजी के साथ-साथ अन्य भगवानों की भी प्रतिमा स्थापित की जाएगी. बता दें कि चाचा नेहरू स्कूल व मदरसा नगर के सिविल लाइन थाना इलाके के भमोला में स्थित है.



पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी चाचा नेहरू नाम से अलीगढ़ में स्कूल और मदरसा चलती हैं.


चाचा नेहरू स्कूल व मदरसा सलमा द्वारा संचालित

देश के पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर भी रह चुके हैं. हामिद अंसारी की पत्नी द्वारा अलीगढ़ में चाचा नेहरू स्कूल व मदरसा संचालित किया जाता है. सलमा अंसारी ने कहा कि हमारे लिए मंदिर-मस्जिद सभी बराबर हैं. हमारे स्कूल में मस्जिद व मंदिर साथ-साथ रहेंगे. क्योंकि हमारे यहां पढ़ रहे बच्चों को मंदिर जाने जाने के लिए स्कूल कैम्पस से बाहर जाना पड़ता है. जो कि बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से बिल्कुल भी सही नहीं है.

मंदिर-मस्जिद का एक साथ होगा निर्माण
सलमा का कहना है कि बाहर किसी बच्चे को कुछ हो गया तो इसकी जवाब देहि किसकी होगी. इसीलिए बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर वो मंदिर मस्जिद का निर्माण स्कूल में कराना चाह रही हैं. एक ही कमरे में मंदिर व मस्जिद का निर्माण कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि बच्चों की इच्छा है कि मंदिर में शिव जी व हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित की जाएं. अन्य अगर राम जी या किसी और कि लगवाना चाहें तो लगवा सकते हैं हमें कोई आपत्ति नहीं है. मूर्तियां बन चुकी हैं जैसे ही कमरे का निर्माण पूरा हो जाएगा, इनको उसमें स्थापित कर दिया जाएगा. (रिपोर्ट- प्रशांत कुमार)
Loading...

ये भी पढ़ें: 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...