होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अलीगढ़ के जिलाधिकारी ने किया ऐसा काम कि चुनाव आयोग ने दिया ये इनाम

अलीगढ़ के जिलाधिकारी ने किया ऐसा काम कि चुनाव आयोग ने दिया ये इनाम

अलीगढ़ जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. को विधानसभा और जिला पंचायत के चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए भारत निर्वाच ...अधिक पढ़ें

    अलीगढ़ जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. को विधानसभा और जिला पंचायत के चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रमाण पत्र दिया गया है.जिसको वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है.जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे.ने मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जिससे मतदान का प्रतिशत काफी बड़ा था.डीएमअलीगढ़ सेल्वा कुमारी जे. ने विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप एक्टिविटी के तहत 1250 से अधिक बूथ लेवल अधिकारियों की 1 घंटे की ट्रेनिंग दी.जिसमें 5 मिनट में फीडबैक और 687 किलोमीटर की मशाल दौड़ के जरिए मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान चलाया गया था.

    अभियान के दौरान जनपद के समस्त अधिकारी मौजूद रहे जिला अधिकारी खुद मशाल लेकर दौड़ी थीं,जिसको लेकर पिछले चुनाव की अपेक्षा इस बार मतदान प्रतिशत काफी बड़ा था.इसी को लेकर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिलाधिकारी अलीगढ़ सेल्वा कुमारी जे. को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र दिया गया है.

    वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड के राज्य प्रतिनिधि आशीष श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी अलीगढ़ सेल्वा कुमारी जे. को प्रमाण पत्र सौंपा.प्रमाण पत्र मिलने के बाद जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने बताया कि यह प्रमाण पत्र सभी के सहयोग से मिला है.क्योंकि मशाल दौड़ में जनपद के सभी अधिकारियों और आम जनता के लोगों ने सहयोग किया था.स्वीप एक्टिविटी में भी प्रशासनिक अधिकारियों ने काफी रूचि दिखाई जिसके चलते अलीगढ़ का मतदान प्रतिशत बढ़ा है.

    आपके शहर से (अलीगढ़)

    अलीगढ़
    अलीगढ़

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें