• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • अलीगढ़: पीड़ित पति की अनोखी अर्जी, 'पत्नी नहाती नहीं है, मुझे तलाक चाहिए'

अलीगढ़: पीड़ित पति की अनोखी अर्जी, 'पत्नी नहाती नहीं है, मुझे तलाक चाहिए'

 रोज नहीं नहाती है पत्नी, परेशान पति ने लगा दी तलाक की अर्जी. - सांकेतिक फोटो

रोज नहीं नहाती है पत्नी, परेशान पति ने लगा दी तलाक की अर्जी. - सांकेतिक फोटो

Husband Wife Divorce Application : अलीगढ़ में तलाक का अनोखा मामला सामने आया है. इसमें पति अपनी पत्नी से इसलिए परेशान हो गया, क्योंकि वह रोज नहाती नहीं है. उसने पत्नी के नहीं नहाने को ही तलाक मांगने का आधार बना लिया.

  • Share this:

    अलीगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) में तीन तलाक (Triple Talaq) का एक हैरान कर देना वाला मामला सामने आया है. यहां एक पति अपनी पत्नी से इसलिए परेशान हो गया, क्योंकि वह रोज नहाती नहीं है. उसने पत्नी के नहीं नहाने को ही तलाक मांगने का आधार बना लिया.

    यह मामला वुमन प्रोटेक्‍शन सेल के पास पहुंचा है, जहां शादी को बचाने के लिए दोनों की काउंसलिंग की जा रही है. तालाक की वजह पूछे जाने पर पति ने काउंसलर से कहा मेरी पत्‍नी नहाती नहीं है, मैं उसके नहीं नहाने की आदत से परेशान हूं और उसके साथ नहीं रह सकता, इसलिए मुझे तलाक दिला दिला दिया जाए. पति की इस बात से सभी लोग हैरान रह गए. इसके बाद भी दोनों के बीच मध्यस्थता कराकर शादी को टूटने से बचाने के लिए मौका दिया गया है.

    जानकारी के मुताबिक दो साल पहले चंडौस के लड़के का निकाह क्‍वार्सी की रहने वाली एक लड़की से हुआ था. दंपति के एक बेटा भी हुआ, हालांकि बावजूद इसके दोनों के बीच रिश्तों में सुधार नहीं हुआ. प्रतिदिन झगड़ा होने लगा इसके बाद पति ने फैसला लिया कि वह अब महिला के साथ नहीं रहना चहता. मामला वूमेन प्रोटेक्‍शन सेल तक पहुंच गया. बताया गया है कि इस मामले में दोनों के बीच काउंसलिंग की जा रही है. दोनों के परिवार के लोगों से भी बात की गई है  ताकि इस रिश्ते को टूटने से बचाया जा सके. काउंसलर तलाक की इस अर्जी को किसी हिंसक या गंभीर अपराध के तौर पर नहीं देख रही हैं, इसीलिए कोशिश है कि दोनों के बीच वैचारिक मतभेदों को दूर कर एक साथ रहने के लिए राजी होने का मौका दिया जाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज