फेसबुक पर धार्मिक टिप्पणी को लेकर AMU के दो छात्रों पर मुकदमा दर्ज

सासनीगेट निवासी भारत गोस्वामी ने एसएसपी से मामले से शिकायत की थी. जिसके बाद एसएसपी ने थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आदेश दिया था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 11:17 AM IST
फेसबुक पर धार्मिक टिप्पणी को लेकर AMU के दो छात्रों पर मुकदमा दर्ज
फेसबुक पोस्ट की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 11:17 AM IST
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) एक बार फिर विवादों में घिर गया है. फेसबुक पर धार्मिक टिप्पणी को लेकर यहां के दो छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. फ़िलहाल दोनों ही छात्र फरार हैं. एमबीए कर रहे छात्र उमर राना और कॉमर्स विभाग के जोहेब अहमद के खिलाफ एसएसपी के निर्देश पर केस दर्ज किया गया है.

सासनीगेट निवासी भारत गोस्वामी ने एसएसपी से मामले से शिकायत की थी. जिसके बाद एसएसपी ने थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आदेश दिया था. थाना सिविल लाइन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. दोनों आरोपी छात्र अभी पुलिस की गिरफ़्त से दूर हैं.
मामले में पुलिस अभी साइबर सेल की मदद ले रही है.

पुलिस का कहना है कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. वाकया एक सप्ताह पहले का है. फेसबुक पर एएमयू से एमबीए की पढ़ाई कर रहे छात्र उमर राना और कॉमर्स विभाग के छात्र जोहेब अहमद ने धार्मिक टिप्पणी की थी. यह पोस्ट काफी वायरल हो गई. इस पर विवाद छिड़ने के बाद भारत गोस्वामी निवासी पंचनगरी, सासनी गेट ने 27 जून को एसएसपी से मामले की शिकायत की थी.

एसएसपी ने थाना सिविल लाइंस पुलिस को मामले की पड़ताल कर आरोपी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद हरकत में आई थाना सिविल लाइंस पुलिस ने छात्रों के फेसबुक अकाउंटों को खंगाला धार्मिक टिप्पणी वाली पोस्ट मिलने पर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.

(इनपुट: प्रशांत कुमार)

ये भी पढ़ें:
Loading...

योगी कैबिनेट की बैठक में एक प्रस्ताव पर लगी मुहर

CM दफ्तर पर सचिवालय कर्मियों का जोरदार प्रदर्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 11:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...