Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: BJP ने अलीगढ़ शहर सीट से मुक्‍ता राजा को बनाया प्रत्याशी, जमानत पर हैं उनके पति और मौजूदा MLA संजीव राजा

UP Chunav: BJP ने अलीगढ़ शहर सीट से मुक्‍ता राजा को बनाया प्रत्याशी, जमानत पर हैं उनके पति और मौजूदा MLA संजीव राजा

अलीगढ़: सजायाफ्ता संजीव राजा की पत्नी को अलीगढ़ शहर से मिला बीजेपी का टिकट

अलीगढ़: सजायाफ्ता संजीव राजा की पत्नी को अलीगढ़ शहर से मिला बीजेपी का टिकट

BJP candidate list uttar pradesh assembly election: भारतीय जनता पार्टी ने अलीगढ़ शहर सीट से अब संजीव राजा की जगह उनकी पत्‍नी मुक्‍ता को उम्‍मीदवार बनाया है. संजीव के खिलाफ अदालत में मारपीट का एक मामला लंबित होने के कारण भाजपा आलाकमान ने उनका टिकट बदला है.

अधिक पढ़ें ...

अलीगढ़. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अलीगढ़ शहर सीट (Aligarh Assembly seat) से विधायक संजीव राजा (MLA Sanjeev Raja) की पत्नी मुक्ता राजा (Mukta Raja) को प्रत्‍याशी बनाया है. विधायक संजीव राजा को मारपीट के  एक मामले में लोअर कोर्ट से सजा हो चुकी है. उन्‍होंने उसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील कर रखी है. अदालत में मामला लंबित होने के कारण बीजेपी आलाकमान ने उनका टिकट काटकर उनकी पत्नी को उम्‍मीदवारी दे दी है. मुक्‍ता राजा अभी सियासी गतिविधियों से दूरी बना रखी थी.

2017 के चुनाव में 24 साल बाद संजीव राजा ने बीजेपी का परचम फहराया था. भाजपा ने अलीगढ़ की सातों सीटें जीती थी. सबसे कम अंतर से जीत अलीगढ़ शहर विधानसभा से ही मिली थी. संजीव राजा कुल 15 हजार वोटों से सपा के जफर आलम को शिकस्त देने में कामयाब हुए थे. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP Candidates List)  ने पहले चरण के 57 और दूसरे चरण के 38 प्रत्याशियों की सूची 15 जनवरी को जारी की थी.

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होंगे चुनाव
उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे. पहले चरण की शुरुआत इस बार भी वेस्ट यूपी से होगी. आखिरी चरण पूर्वांचल में होगा. पहले चरण में 58 और आखिरी चरण में 64 विधानसभा सीटों में वोटिंग होगी.

Tags: Assembly elections, UP Vidhan sabha chunav, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर