• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • AMU में फिर निकला जिन्ना का जिन्न, बीजेपी कार्यकर्ता ने पीएम नरेंद्र मोदी को खून से पत्र लिखकर की ये मांग

AMU में फिर निकला जिन्ना का जिन्न, बीजेपी कार्यकर्ता ने पीएम नरेंद्र मोदी को खून से पत्र लिखकर की ये मांग

AMU में  मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर फिर मचा बवाल

AMU में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर फिर मचा बवाल

AMU Jinnah Portrait Row: कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिसने देश को बांटा है, उसकी तस्वीर किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं की जाएगी. बता दें यह पहला मामला नहीं है जब यह विवाद खड़ा हुआ है. एएमयू में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर समय-समय पर बवाल उठता रहा है.

  • Share this:

अलीगढ़. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के यूनियन हाल में लगी जिन्ना की तस्वीर (Jinnah Portrait) का मामला एक बार फिर उबाल लेने लगा है. बीजेपी (BJP) के कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को खून से लिखा पत्र भेजा है. पीएम से मांग की गई है कि एएमयू से जिन्ना की तस्वीर हटाई जाए. कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिसने देश को बांटा है, उसकी तस्वीर किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं की जाएगी. बता दें यह पहला मामला नहीं है जब यह विवाद खड़ा हुआ है. एएमयू में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर समय-समय पर बवाल उठता रहा है.

अलीगढ़ के सांसद सतीश कुमार गौतम भी इस मुद्दे को जोरशोर से उठा चुके हैं. उन्होंने कहा था कि एएमयू के यूनियन हाल में जिन्ना की तस्वीर हटाई जाए. सांसद के इस बयान पर एएमयू के तमाम छात्र विरोध में आ गए थे. देश में भी कई स्थानों पर सांसद का विरोध हुआ था. उधर, सांसद के समर्थकों ने भी हल्ला बोल दिया था. कई बार तो वे एएमयू की तरफ भी कूच कर गए थे, जिससे काफी विवाद हुआ था.

पत्र में लिखी ये बात
भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी ने भी जिन्ना की तस्वीर को हटाए जाने को लेकर मोर्चा खोला था. उस समय भी इस मामले ने तूल पकड़ा था. गुरुवार को एक बार फिर बीजेपी के मंडल मीडिया प्रभारी शिवांग तिवारी ने जिन्ना की तस्वीर हटाए जाने को प्रधानमंत्री को खून से लिखा पत्र भेजा है. उन्होंने प्रधानमंत्री को संबोधित पत्र में लिखा है कि पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर एएमयू में लगी हुई है. आपसे करबद्ध निवेदन है कि भारत माता के टुकड़े करने वाले जिन्ना की तस्वीर को वहां से शीघ्र हटवाया जाए. आप भारत मां के सच्चे सपूत हैं. अलीगढ़ का युवा वर्ग आपको बड़ी उम्मीद के साथ यह पत्र लिख रहा है. इससे युवाओं के अंदर उत्साह आएगा और वह आपके प्रति कृतज्ञ होंगे. शिवांग तिवारी ने कहा कि हम सभी साथियों ने खून से लिखा पत्र भेजा है, मुझे उम्मीद है कि पीएम हमारी मांग को जरूर पूरा करेंगे। इस मौके पर पुष्पकर शर्मा, कौशल कुमार, तरुन शर्मा भी मौजूद थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज