• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP TET परीक्षा के दौरान अलीगढ़ पुलिस ने छात्रों से धन उगाही करने वाले जालसाज को पकड़ा

UP TET परीक्षा के दौरान अलीगढ़ पुलिस ने छात्रों से धन उगाही करने वाले जालसाज को पकड़ा

सीबीएसई ने श‍िक्षक पात्रता परीक्षा का शेड्यूल जारी कर द‍िया है. चेक करें

सीबीएसई ने श‍िक्षक पात्रता परीक्षा का शेड्यूल जारी कर द‍िया है. चेक करें

अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) ने अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र (Admit card) पर एबीएसए (ABSA) का क्लर्क बन उसे अटेस्ट करने के नाम पर अवैध धन उगाही करने वाले एक जालसाज को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर-प्रदेश भर में सम्पन्न हुई टीईटी परीक्षा (UP TET Examination) के दौरान प्रयागराज (Pryagraj) से पेपर आउट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ तो वहीं गाजीपुर (Gazipur) में एक कॉलेज के प्रिंसिपल समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया. इन्हीं परीक्षाओं के दौरान जनपद अलीगढ़ (Aligarh) में बनाए गए केंद्रों में से एक के बाहर एबीएसए (ABSA) की फर्जी मुहर लगाने वाले एक जालसाज़ को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

छात्रों से अवैध उगाही
रिपोर्ट के मुताबिक अलीगढ़ जनपद के सभी केंद्रों पर यूपी टेट (UP TET) की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराई गई हालांकि इसी दौरान पुलिस टीम ने अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र (Admit card) पर एबीएसए का क्लर्क बन उसे अटेस्ट करने के नाम पर अवैध धन उगाही करने वाले एक जालसाज को गिरफ्तार किया है, जिसके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. अलीगढ़ में यूपी टेट परीक्षा के दौरान खंड विकास अधिकारी का क्लर्क बन फर्जी तरीके से मुहर लगाने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि परीक्षा केंद्र के बाहर आरोपी की अमन गुप्ता के नाम से फोटो स्टेट की दुकान है, जिस पर ऑनलाइन प्रवेश पत्र निकलवाने वाले छात्रों से एबीएसए की मुहर लगाने के नाम पर छात्रों से अवैध उगाही की जा रही थी. जैसे ही मामले की भनक पुलिस को लगी तो पुलिस क्षेत्राधिकारी पुलिस बल के साथ रामघाट रोड स्थित टीकाराम गर्ल्स इंटर कॉलेज पर पहुंच गए और अवैध वसूली करते फर्जी क्लर्क बने आरोपी युवक को पकड़ लिया.

UP TET, Aligarh police
पकड़े गए जालसाज को अलीगढ़ पुलिस ने क्वार्सी थाने भेजा


सीओ सिटी अनिल समानिया (CO City Anil Samania) ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि टीकाराम गर्ल्स कॉलेज (Tikaram Girls College) के बाहर अमन गुप्ता के नाम से फोटोकॉपी की दुकान है. पकड़ा गया आरोपी प्रवेश पत्र पर ABSA की स्टाम्प लगाने के नाम पर छात्रों से 50 रुपये प्रति स्टाम्प वसूल रहा था. आरोपी सासनी गेट थाना क्षेत्र का निवासी है जिसका नाम अमन गुप्ता है. उन्होंने कहा कि आरोपी को हिरासत में लेकर थाना क्वार्सी भेज दिया गया है.

मामले में केस दर्ज जांच शुरू कर दी गई है. वहीं TET परीक्षाओं के दौरान UP STF ने प्रयागराज में पेपर आउट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. एसटीएफ ने प्रयागराज से सात लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. गाजीपुर में भी STF ने बुद्धम शरणम इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल, क्लर्क समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें-UP TET 2019: STF की कई जिलों में ताबड़तोड़ कार्रवाई, गाजीपुर-प्रयागराज से 12 गिरफ्तार


गन्ना किसानों को बड़ी राहत, दो दिन में होगा बकाये का भुगतान, सीएम योगी ने दिए निर्देश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज