हेलमेट नहीं पहनने पर कार चालक का काट दिया चालान, ट्रैफिक पुलिस की हुई किरकिरी

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 3:59 PM IST
हेलमेट नहीं पहनने पर कार चालक का काट दिया चालान, ट्रैफिक पुलिस की हुई किरकिरी
हेलमेट न लगाने पर कार चालक का ही काट दिया 500 का चालान

एसपी ट्रैफिक ने कहा कि हम वेरिफाई करा रहे हैं. ई-चालान में ऐसा कभी गलती से हो जाता है. अगर ये गलत हुआ है तो इसे कैंसिल कर दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2019, 3:59 PM IST
  • Share this:
अलीगढ़. नया मोटर व्हीकल एक्ट (2019) लागू होने के बाद से उत्तर प्रदेश समेत देश भर में चालान की खबरें लगातार सुर्खियां बटोर रही हैं. अलीगढ़ में शनिवार को यातायात पुलिस की बड़ी चूक सामने आई है. दरअसल, यहां ट्रैफिक पुलिस ने कार सवार व्यापारी का हेलमेट नहीं पहनने पर 500 रुपये का ई-चालान काट दिया. मोबाइल पर चालान का मैसेज देखकर व्यापारी के होश उड़ गए. अजीब बात यह है कि कार चालक का चालान बिना हेलमेट कार चलाने को लेकर काटा गया है. ट्रैफिक पुलिस की इस लापरवाही के विरोध में व्यापारी हेलमेट पहनकर कार चलाते हुए एसएसपी ऑफिस पहुंचा. जहां उसने यातायात पुलिस अधीक्षक से शिकायत दर्ज कराई.

कारोबारी का काटा ई चालान

शहर के मोहल्ला सराय हकीम निवासी सुरेश चंद्र गुप्ता हार्डवेयर कारोबारी हैं. सुरेश चंद्र गुप्ता ने बताया कि उनके पास मारुति सुजुकी कंपनी की एस क्रॉस गाड़ी है, जिसका नंबर यूपी 81CE- 3375 है. बीते 23 अगस्त को बिना हेलमेट कार चलाने का आरोप लगाते हुए उनका 500 रुपए का फोटो ई चालान कर दिया. उन्होंने बताया कि मोबाइल पर आए मैसेज के जरिए 5 सितंबर को चालान होने के बारे में जानकारी मिली.

कारोबारी का काटा ई चालान
कारोबारी का काटा ई चालान


यातायात पुलिस से की शिकायत

चालान देखकर जब उन्होंने यातायात पुलिस के कार्यालय जाकर संपर्क किया तो पुलिस ने चालान करने की बात स्वीकार की. सुरेश चंद गुप्ता का कहना है कि ये यातायात पुलिस की भारी लापरवाही का नमूना है. बता दें कि ट्रैफिक पुलिस ने ये चालान 27 अगस्त को किया था. चालान में यह दर्शाया गया कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं पहना गया, यह यातायात नियमों का उल्लंघन है. चालान में कार के नंबर का भी जिक्र है.

क्या बोले एसपी ट्रैफिक
Loading...

शनिवार को सुरेश चंद्र के बेटे पियूष वार्ष्णेय एसपी क्राइम अलीगढ़ से मिले और उनसे मामले की शिकायत की. ये दोनों शनिवार को एसपी से मिलने कार में हेलमेट लगा कर गए कि फिर उनका चालान ना हो जाए. एसपी ट्रैफिक अजीजुल हक़ का कहना है कि इस तरह की एक शिकायत सामने आई है. हम वेरिफाई करा रहे हैं. ई-चालान में ऐसा कभी गलती से हो जाता है. अगर ये गलत हुआ है तो इसे कैंसिल कर दिया जाएगा.

(रिपोर्ट- प्रदीप सारस्वत/प्रशान्त कुमार)

ये भी पढ़ें:

संस्कृत के क्षेत्र में भविष्य तलाश रहीं मेरठ की ये मुस्लिम बेटियां...

आज़म के समर्थन में अखिलेश 9 सितंबर को करेंगे रामपुर 'कूच', मुलायम ने किया था आह्वान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 3:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...