लाइव टीवी

युवक का दावा- चलती ट्रेन में मार-मारकर किया बेहोश, फेंकी टोपी

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 28, 2019, 8:38 AM IST

पीड़ित युवक की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है. अलीगढ़ के तालिब नगर के रहने वाले युवक ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो डाला है, जिसमें अपने साथ मारपीट की घटना होने की बात कही गई है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक युवक ने चलती ट्रेन में भीड़ द्वारा पीटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा दिया. पीड़ित युवक की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है. अलीगढ़ के तालिब नगर, कासिमपुर पावर हाउस के रहने वाले हाफिज़ मोहम्मद फरमान नियाज़ी उर्फ मुजीबुर्रहमान ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो डाला है, जिसमें मारपीट की घटना होने की बात कही गई है.

पीड़ित युवक का कहना है कि वह बरेली के ख्वाजा क़ुतुब इलाके के मदरसा ख़ानक़ाह आलिया नियाज़िया अज़ीज़ुल उलूम में पढ़ता है. अपनी पढ़ाई के लिए अलीगढ़ से बरेली पैसेंजर में सफ़र कर रहा था तभी राजघाट नरौरा स्टेशन के पास कुछ लोग ट्रेन में आए और धार्मिक गालियों के साथ मारपीट करने लगे. बाद में टोपी को सर से उतारकर ट्रेन से बाहर फेंक दिया.

मार-मारकर बेहोश कर दिया
इसके बाद मारपीट कर मेरे कपड़े फाड़ दिए, चश्मा तोड़ दिया और मार मारकर बेहोश कर दिया. जब होश आया तो दूसरे दिन खैर क्षेत्र में एक गांव के पास जंगल में पड़ा था. पीड़ित ने आगे बताया कि लोगों ने आधार कार्ड की मदद से अलीगढ़ की बस में मुझे बैठा दिया. फिलहाल हाफ़िज़ फरमान को उसके मदरसे भिजवा दिया गया है. मामले में पीड़ित युवक ने जवां थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.

युवक की तहरीर के आधार पर होगी कार्रवाई
इस मामले के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों को मॉब लिंचिंग का डर सताने लगा है. छात्र ट्रेन या बसों से सफर करने में कतरा रहे हैं. एएमयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष फैजुल हसन ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए देश में समुदाय विशेष के लोगों को जातिगत और वेशभूषा के आधार पर टारगेट किए जाने पर चिंता जताई है. एसपी सिटी अभिषेक कुमार ने मामले को लेकर बताया कि पीड़ित युवक की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

बड़ा सवाल ये है कि आखिर युवक जब ट्रेन से बरेली जा रहा था तो अलीगढ़ के खैर इलाके तक कैसे पहुंचा? पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.
Loading...

(रिपोर्ट- प्रशांत कुमार)

ये भी पढ़ें-

लोग बनाते रहे वीडियो, महिला को रौंदते हुए निकल गई ट्रेन

पप्पू यादव ने वन हेल्थ-वन एजुकेशन की उठाई मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2019, 8:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...