UP उपचुनाव: अलीगढ़ में गोवंश से परेशान ग्रामीणों ने किया मतदान बहिष्कार
Aligarh News in Hindi

UP उपचुनाव: अलीगढ़ में गोवंश से परेशान ग्रामीणों ने किया मतदान बहिष्कार
महुआ गांव में मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया.

ग्रामीणों का कहना है कि जब तक गांव की समस्या को दूर नहीं किया जाएगा तब तक कोई भी मतदान नहीं करेगा.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जिले के इगलास विधानसभा सीट (Ijlas Assembly Seat) पर हो रहे उपचुनाव (Bye Election) में मतदाताओं ने वोटिंग (Voting) का बहिष्कार किया है. जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के महुआ गांव में मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार (Voting Boycott) किया और जमकर हंगामा किया. इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि जब तक आवारा गोवंश की समस्या को दूर नहीं किया जाएगा तब तक वो मतदान से दूर रहेंगे.

बता दें कि सोमवार को उत्तर प्रदेश के 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव करवाए जा रहे हैं. इसके तहत अलीगढ़ में इगलास विधानसभा सीट के सभी बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ. लेकिन यहां के महुआ गांव के मतदाताओं ने वोटिंग का बहिष्कार कर दिया. गांव के किसानों और ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार करते हुए जमकर हंगामा किया. मतदाताओं का कहना है कि क्षेत्र में आवारा गोवंश की समस्या के चलते वो लोग बर्बाद हो चुके हैं. इसकी कई बार जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से इसकी शिकायत की गई, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. उन्होंने कहा कि जब सत्ता में रहते हुए जनप्रतिनिधि समस्या का समाधान नहीं कर सकते तो फिर वोट क्यों दिया जाए.

बहिष्कार की सूचना से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है
मतदान बहिष्कार की सूचना से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. आला अधिकारी गांव पहुंचे और उन्होंने नाराज ग्रामीणों को मनाने का प्रयास किया. लेकिन दो घंटे समझाने-बुझाने के बाद भी मतदाता नहीं माने और मतदान बहिष्कार के अपने निर्णय पर अड़े हुए हैं. बता दें कि महुआ गांव इगलास विधानसभा क्षेत्र के सर्वाधिक वोटिंग वाले गांवों में आता है. गांव में तकरीबन 2500 से 2600 लोगों के वोट हैं. यहां के बूथ संख्या 280 और 281 पर शुरुआती दो घंटे के दौरान वोटिंग शुरू नहीं हो पाई है.
(रिपोर्ट- प्रशांत कुमार)



ये भी पढ़ें- 

दिल्ली के जाम ने बचाई जान, 7 मिनट में अगवा युवक को छुड़वाया

CM Yogi की चेतावनी- सड़क किनारे मुर्गे-बकरे काटने वाली दुकानें बंद होंगी!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज