लाइव टीवी

प्रेमी की मौत के बाद उसकी तस्वीर के साथ सात फेरे लेगी महिला, रिश्तेदारों को भेजे निमंत्रण कार्ड

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 4, 2019, 5:22 PM IST
प्रेमी की मौत के बाद उसकी तस्वीर के साथ सात फेरे लेगी महिला, रिश्तेदारों को भेजे निमंत्रण कार्ड
मृत प्रेमी की फोटो के साथ सात फेरे लेगी महिला

अतरौली (Atrauly) कस्बे के ब्राह्मणपुरी निवासी 37 वर्षीय कविता वर्मा (Kavita Verma) ने बताया कि उसके 4 बच्चे हैं. बीमारी की वजह से पति (Husband) की 2017 में मौत (Death) हो गई थी. पति की मौत के ढाई महीने बाद मोहल्ले में रहने वाले उसके (26) वर्षीय प्रेमी सौरभ वर्मा की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी.

  • Share this:
अलीगढ़. यूपी के अलीगढ़ (Aligarh) में एक विधवा महिला (Widow women) ने प्रेमी की फोटो के साथ सात फेरे लेने का फैसला लिया है. 8 नवंबर को कस्बे के बड़ा महादेव मंदिर में प्रेमी की फोटो के साथ सात फेरे लेकर शादी करेगी. महिला ने रिश्तेदारों को शादी का कार्ड भी दिया है. महिला ने विवाह के दौरान सुरक्षा के लिए एसडीएम से गुहार लगाई है. जिसके बाद एसडीएम ने थाना अध्यक्ष अतरौली को सुरक्षा के निर्देश दिए हैं.

ये रहा पूरा मामला

अतरौली कस्बे के ब्राह्मणपुरी निवासी (37) वर्षीय कविता वर्मा ने बताया कि उसके 4 बच्चे हैं. बीमारी की वजह से पति की 2017 में मौत हो गई थी. पति की मौत के ढाई महीने बाद मोहल्ले में रहने वाले उसके (26) वर्षीय प्रेमी सौरभ वर्मा की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी.

छपवाया शादी का कार्ड
छपवाया शादी का कार्ड


जीवनभर साथ रहने की खाई थी कसम

कविता कहती हैं कि उसने और सौरभ ने जीवनभर साथ रहने की कसम खाई थी. इसलिए उसने अपने प्रेमी की इच्छा को पूरा करने के लिए प्रेमी की फोटो के साथ शादी करने की तैयारी कर ली है. 8 नवंबर को वह कस्बे के बड़ा महादेव मंदिर में प्रेमी सौरभ की फोटो के साथ सात फेरे लेकर शादी करेगी.

पुलिस सुरक्षा की मांग
Loading...

कविता ने इसके लिए उसने कुछ परिवारों और नजदीकी रिश्तेदारों को निमंत्रण कार्ड दिया है. महिला ने विवाह के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसडीएम अतरौली पंकज कुमार से गुहार लगाई है. एसडीएम ने उनके प्रार्थना पत्र पर अतरौली के थानेदार को निर्देशित किया है.

 महिला ने पुलिस से की सुरक्षा की मांग
महिला ने पुलिस से की सुरक्षा की मांग


क्या बोले मानसिक रोग विभाग के चेयरमैन

कविता के इस तरह मृत प्रेमी की तस्वीर से शादी करने पर एमएयू (AMU) के जवाहर लाल मेडिकल कॉलेज के मानसिक रोग विभाग के चेयरमैन प्रो. डॉ. आरके गौड़ का कहना है कि अगर कोई किसी से ज्यादा जुड़ा हुआ है तो उसकी मौत के बाद उसको लगता है कि वो अभी ज़िंदा है मरा नहीं है. ऐसी मानसिक स्थिति में वो उसके साथ शादी करने की बात कर सकती है. कुछ समय तक तो इसका असर रहता है, लेकिन मौत के दो साल बाद इस तरह शादी करना अजीब है, जोकि उसका मेडिकल टेस्ट करने से ही पता चलेगा.

ये भी पढ़ें:

जहरीली धुंध का कहर: दिल्ली की तर्ज पर यूपी में भी ODD-EVEN लागू करने पर विचार

छठ पूजा के दौरान मातम में बदली खुशियां, आजमगढ़ में 5 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 4:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...