लाइव टीवी

योगी के मंत्री बोले- मुस्लिम औरतें बुर्का पहनती हैं, क्योंकि वे शूपर्णखा की वंशज हैं
Aligarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 10, 2020, 11:30 AM IST
योगी के मंत्री बोले- मुस्लिम औरतें बुर्का पहनती हैं, क्योंकि वे शूपर्णखा की वंशज हैं
योगी के मंत्री रघुराज सिंह ने विवादित बयान दिया है. (फाइल फोटो)

रघुराज सिंह (Raghu Raj Singh) ने कहा कि बुर्का पहनने की प्रथा अरब से भारत आई है. इसकी आड़ में मुस्लिम महिलाएं अपना चेहरा छिपाती हैं, क्योंकि भगवान लक्ष्मण ने रावण की बहन शूपर्णखा के नाक काट दिए थे.

  • Share this:
अलीगढ़. योगी सरकार (Yogi Government) में दर्जा प्राप्त मंत्री रघुराज सिंह (Raghuraj Singh) ने बुर्का पहनने को लेकर विवादित बयान दिया है. रघुराज सिंह ने बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा कि मुस्लिम महिलाएं बुर्का पहनती हैं, क्योंकि वे रावण की बहन शूपर्णखा की वंशज हैं. रघुराज सिंह ने कहा कि इसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा किया जाता है, लिहाजा इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए.

अपने आवास पर मीडिया से मुखातिब होते हुए रघुराज सिंह ने कहा, 'बुर्का पहनने की प्रथा अरब से भारत आई है. इसके आड़ में मुस्लिम महिलाएं अपना चेहरा छिपाती हैं, क्योंकि भगवान लक्ष्मण ने रावण की बहन शूपर्णखा के नाक काट दिए थे. इसके बाद वह बुर्का पहनकर वहां से गई थी. केवल राक्षसों के वंशज ही बुर्का पहन सकते हैं. कोई भी सामान्य व्यक्ति बुर्का नहीं पहन सकता. मैं देश की सरकार से भी बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की अपील करूंगा, क्योंकि बुर्का पहनकर आतंकवादी हमारे देश में घुस जाते हैं. इसलिए मेरे साथी नागरिकों हमें एकजुट होना होगा, क्योंकि इन गुंडों को खत्म करना आवश्यक है.'
श्रीलंका में भी बुर्का पर है प्रतिबंध

रघुराज सिंह ने कहा कि श्रीलंका में भी बुर्का पर प्रतिबंध है. लिहाजा इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए. जब सब खुले में रहेंगे तो पहचानने में आसानी होगी कि कौन आतंकी है और कौन नहीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बयानबाजी करने वालों को रघुराज सिंह ने नसीहत दिया कि अगर कोई डंडे से मारने की बात करेगा तो हम उसे जूतों से मारेंगे, छोड़ेंगे नहीं.

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान
बता दें पिछले महीने ही रघुराज सिंह ने एक विवादित बयान दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारे लगाने वाले उन्होंने जिंदा दफनाने की धमकी तक दे डाली थी. उन्होंने कहा था, 'यदि आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारे लगाते हैं, तो मैं तुम्हें जिंदा दफना दूंगा.'
ये भी पढ़ें:मैनपुरी में गरीब की जमीन पर दबंगों का कब्जा, पीड़ित ने बच्चों के साथ किया गांव से पलायन

नवोदय विद्यालय छात्रा की हत्या का मामला, चार माह बाद भी नहीं सुलझी गुत्थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 11:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर