Home /News /uttar-pradesh /

all ministries working on implementation of bjp manifestos will give presentation to cm yogi adityanath from 18 to 22 april

बीजेपी के घोषणापत्र को जमीन पर उतारने में जुटे सारे मंत्रालय, 18 से 22 अप्रैल तक सीएम योगी को देंगे प्रेजेंटेशन

यूपी को विभागीय आधार पर दस सेक्टरों में बांट कर सीएम योगी ने सभी विभागों के मंत्रियों और अफसरों को जुटा दिया है. (फाइल)

यूपी को विभागीय आधार पर दस सेक्टरों में बांट कर सीएम योगी ने सभी विभागों के मंत्रियों और अफसरों को जुटा दिया है. (फाइल)

सीएम योगी ने बीजेपी के घोषणापत्र मेंकिएवादोंको जमीन पर उतारने के लिए  अनोखा प्रयोग शुरू किया है। यूपी को विभागीय आधार पर दस सेक्टरों में बांट के सीएम योगी ने सभी विभागों के मंत्रियों और अफसरों को जुटा दिया है।  सीएम योगी के सामने 18 अप्रैल से लेकर 22 अप्रैल तक सभी विभाग द

अधिक पढ़ें ...

संकेत मिश्र
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के घोषणापत्र में किए वादों को जमीन पर उतारने के लिए अनोखा प्रयोग शुरू किया है. यूपी को विभागीय आधार पर दस सेक्टरों में बांट कर सीएम योगी ने सभी विभागों के मंत्रियों और अफसरों को जुटा दिया है. अब सीएम योगी के सामने 18 अप्रैल से लेकर 22 अप्रैल तक सभी विभाग प्रेजेंटेशन देंगे. वहीं कृषि सेक्टर और औद्योगिक एवम अवस्थापना सेक्टर के प्रेजेंटेशन पूरे हो गए हैं. सभी विभाग 100 दिन की कार्ययोजनाएं तैयार कर रहे हैं. इसके बाद फिर छह माह की कार्ययोजनाएं तैयार होंगी.

इन प्रेजेंटेशन का उद्देश्य रोजगार सृजन और महिला सशक्तिकरण है. दस सेक्टरों में बांटकर अलग-अलग विभागों का प्रेजेंटेशन होगा. इसमें सभी विभागों के साथ मिलकर कार्ययोजना तैयार की जा रही है. ये कार्ययोजनाएं घोषणापत्र में किए गए वादों को ध्यान में रख कर तैयार की जा रही हैं. इनमें रोजगार सृजन, महिला सशक्तिकरण एवम उत्थान और लोक कल्याण पत्र के बिंदुओं को ध्यान में रख के कार्ययोजनाएं बन रही हैं.

मुख्यमंत्री अब 18 अप्रैल से लेकर 22 अप्रैल तक सभी विभागों का प्रेजेंटेशन लेंगे. सीएम योगी 18 अप्रैल को सामाजिक सुरक्षा सेक्टर के अंतर्गत 7 विभागों का प्रेजेंटेशन लेंगे. इसमें समाज कल्याण, महिला कल्याण, श्रम और अल्पसंख्यक कल्याण शामिल है. वहीं 19 अप्रैल चिकित्सा और स्वास्थ्य का प्रस्तुतीकरण होगा, इसमें कुल 5 विभागों का प्रेजेंटेशन होगा. इसमें चिकित्सा एवं स्वास्थ्य में चिकित्सा चिकित्सा शिक्षा और आयुष विभाग शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- OMG! मेरठ की इस महिला ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म, अस्पताल में जश्न

इसके बाद 20 अप्रैल को ग्राम्य विकास सेक्टर का प्रेजेंटेशन होगा. ग्राम्य विकास सेक्टर में पांच विभाग ग्राम विकास, पंचायती राज, राजस्व का प्रेजेंटेशन होगा. वहीं 21 अप्रैल को नगरीय विकास सेक्टर और पर्यटन संस्कृति का प्रेजेंटेशन होगा. जिसमें नगरीय विकास सेक्टर में संस्कृति पर्यटन आवास शहरी नियोजन नगर विकास पर्यावरण विभाग होंगे.

ये भी पढ़ें- यूपी में महंगा हुआ अपना घर बनाना, आवास विकास ने 15% तक बढ़ाए जमीन के दाम

वहीं 22 अप्रैल को शिक्षा के अंतर्गत शिक्षा माध्यमिक शिक्षा उच्च शिक्षा सेक्टर का प्रेजेंटेशन होगा. वहीं राजस्व संग्रह सेक्टर भी बनाया गया है. इसमें परिवहन जीएसटी परिवहन और आबकारी और विविध सेक्टर में गृह कार्मिक का प्रस्तुतीकरण होगा.

Tags: UP BJP, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर