UP: अतीक अहमद के बाद हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा की करोड़ों की 12 सम्पत्तियां होंगी कुर्क
Allahabad News in Hindi

UP: अतीक अहमद के बाद हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा की करोड़ों की 12 सम्पत्तियां होंगी कुर्क
दिलीप मिश्रा कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर 12 जुलाई 2010 को रिमोट बम से हुए जानलेवा हमले का आरोपी है. (फाइल फोटो)

डीएम ने अपने आदेश में पुलिस को दिलीप मिश्रा (Dilip Mishra) की एक दर्जन सम्पत्तियों को कुर्क कर 18 सितम्बर तक प्रशासन को रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है.

  • Share this:
प्रयागराज. योगी सरकार के निर्देश पर भूमाफियाओं और गैंगस्टर के खिलाफ यूपी पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. प्रयागराज में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Ateek Ahmed) की 60 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क होने के बाद पुलिस की राडार पर अब पूर्व ब्लॉक प्रमुख और हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा (Historyheater Dilip Mishra) का नाम है. हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा की अपराध से अर्जित संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी (Preparing To Attach Properties) शुरु कर दी गई है. पुलिस दिलीप मिश्रा द्वारा अपराध से अर्जित की गई संपत्ति को चिन्हित कर रही है. अब तक करोड़ों की 12 संपत्तियों को पुलिस ने चिन्हित किया है. इन सम्पत्तियों को कुर्क करने का आदेश भी डीएम प्रयागराज भानु चन्द्र गोस्वामी ने जारी कर दिया है.

डीएम ने अपने आदेश में पुलिस को दिलीप मिश्रा की एक दर्जन सम्पत्तियों को कुर्क कर 18 सितम्बर तक प्रशासन को रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है. पुलिस ने दिलीप मिश्रा की जो संपत्ति चिन्हित की है उसमें पूरा पांडेय गांव में सात संपत्तियां, महुवारी लवायन में एक संपत्ति और मुंगारी गांव में एक संपत्ति शामिल है. इसके साथ ही लवायन कला उपरहार की दो संपत्तियों और देवरख उपरहार की एक संपत्ति को भी कुर्क किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- हरदोई ट्रिपल मर्डर: एक ही परिवार के तीन लोगों की ईंट-पत्थरों से कूचकर हत्या



दिलीप मिश्रा 29 मई से नैनी सेंट्रल जेल में बंद है
गौरतलब है कि दिलीप मिश्रा कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर 12 जुलाई 2010 को रिमोट बम से हुए जानलेवा हमले का आरोपी है. पुलिस ने हाल में ही दिलीप मिश्रा पर शिकंजा कसते हुए उसके दो सदस्यों के साथ डी-44 गैंग भी रजिस्टर्ड किया है. दिलीप मिश्रा के खिलाफ यूपी और महाराष्ट्र में कुल 46 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. फ़िलहाल दिलीप मिश्रा 29 मई से नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. एसएसपी अभिषेक दीक्षित के मुताबिक, अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading