कुंभ में आतंकी हमले की साजिश केस की सुनवाई टली, सभी आरोपियों को 27 जुलाई को पेश होने का आदेश

इलाहाबाद में साल 2001 के कुंभ मेले में आतंकी हमले की साजिश के मामले में कोर्ट ने आरोपियों को 27 जुलाई को पेश होने के आदेश दिए हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 18, 2019, 8:31 PM IST
कुंभ में आतंकी हमले की साजिश केस की सुनवाई टली, सभी आरोपियों को 27 जुलाई को पेश होने का आदेश
वली उल्ला और उसके भाइयों पर आरोप है कि उन्होंने 2001 के कुंभ में आतंकी हमले की साजिश रची थी. ( प्रतीकात्मक तस्वीर )
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 18, 2019, 8:31 PM IST
इलाहाबाद में साल 2001 के कुंभ मेले में आतंकी हमले की साजिश के मामले में कोर्ट ने आरोपियों को 27 जुलाई को पेश होने के आदेश दिए हैं. गुरुवार को एडीजे कोर्ट में इस मामले की सुनवाई टल गई. इस दौरान साजिश के मास्टरमाइंड आतंकी वलीउल्ला को कोर्ट में पेश किया गया. वलीउल्ला को भारी सुरक्षा में गाजियाबाद से लाकर कोर्ट में पेश किया गया. लेकिन आज उसका बयान नहीं दर्ज कराया जा सका.

18 साल से चल रहा है केस

वलीउल्ला व उसके दो भाइयों वसीउल्ला और उबैद उल्ला के खिलाफ 18 साल से केस चल रहा है. एडीजे मृदुल कुमार मिश्र के समक्ष 313 सीआरपीसी (आरोपी की गवाही) की कार्यवाही होनी थी. इस मुकदमे में जिला जज के समक्ष सत्र परीक्षण को अन्य अदालत में स्थानांतरित करने का प्रार्थना पत्र दिया गया है.

ऐसी स्थिति में कोर्ट ने 27 जुलाई तक 313 की कार्यवाही स्थगित कर दी है. कोर्ट ने सभी आरोपियों को 27 जुलाई को पेश होने का आदेश दिया है. सुनवाई को दौरान वलीउल्ला को भारी सुरक्षा में गाजियाबाद से लाकर कोर्ट में पेश किया गया.

ये भी पढ़ें:

बसपा सुप्रीमो मायावती के भाई की 400 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति जब्त

सोनभद्र नरसंहार: दबंग छवि का है ग्राम प्रधान यज्ञदत्त, उसके प्रभाव में था जिला प्रशासन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 8:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...