लाइव टीवी

प्रयागराज: मजदूरों को लेकर पश्चिम बंगाल जा रही बस पलटी, 35 से ज्यादा घायल
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 7:33 AM IST
प्रयागराज: मजदूरों को लेकर पश्चिम बंगाल जा रही बस पलटी, 35 से ज्यादा घायल
श्रमिकों को लेकर पश्चिम बंगाल जा रही बस पलटी

घटना के बाद चीख-पुकार मच गई. स्थानीय लोगों ने पुलिस जवानों की मदद से घायलों को एसआरएन (SRN Hospital) अस्पताल में भर्ती कराया.

  • Share this:
प्रयागराज. उत्तर प्रदेश में अन्य राज्यों से प्रवासियों (Migrant Workers) का आना जारी है. इसी कड़ी में शुक्रवार देर शाम उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में श्रमिकों को लेकर जा रही एक बस दुर्घटनाग्रस्‍त (Accident) हो गई. इस घटना में 35 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए. सभी घायलों को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये बस जयपुर से पश्चिम बंगाल जा रही थी. सवारनवाब गंज के सहावपुर के पास बस हाइवे से नीचे गिर गई. बताया जा रहा है कि ड्राइवर को नींद आने की वजह से हादसा हुआ है. पुलिस ने बताया कि घायलों में किसी की हालत गंभीर नहीं है. बस का अगला टायर अचानक फट गया था. जिससे नेशनल हाईवे पर यह घटना हुई. बस में पश्चिम बंगाल के प्रवासी कामगार सवार थे. उन्हें किसी अन्य वाहन से भेजने के इंतजाम किए जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, यह बस मजदूरों को जयपुर से पश्चिम बंगाल ले जा रही थी. शुक्रवार शाम को बस ने प्रयागराज के सहावपुर के पास बस का टायर अचानक फट गया. जिसके कारण बस अनियंत्रित होकर पलट गई. घटना के बाद चीख-पुकार मच गई. स्थानीय लोगों ने पुलिस जवानों की मदद से एम्बुलेंस से घायलों को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं बीते दिनों उत्तर प्रदेश के ही ओरैया में एक सड़क हादसे में 24 से अधिक मजदूरों की मौत हो गई थी.

इससे पहले शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के लिए लगातार श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अबतक गुजरात से 5 लाख 36 हजार लोग आए हैं. महाराष्ट्र से 192 ट्रेनों के माध्यम से 2 लाख 46 हजार, पंजाब से 1 लाख 80 हजार और दिल्ली से 47 ट्रेनों के माध्यम से 69 हजार लोगों को यूपी में लाया गया है.अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि 100 ट्रेनों को प्रतिदिन यूपी के लिए चलाया जा रहा है. अबतक प्रदेश में 930 ट्रेन आ गई हैं इन ट्रेनों से 12 लाख 33 हजार लोग आए हैं. उन्होंने बताया कि 1200 ट्रेनों को प्रदेश में आने अनुमति दी गई है.



ये भी पढ़ें:



69000 शिक्षक भर्ती: विवादित आंसरशीट केस में HC ने विशेषज्ञ की राय के साथ सरकार से मांगा हलफनामा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 6:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading