69000 शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा: एसटीएफ की प्रदेश भर में छापेमारी जारी, अब तक मुख्य सरगना सहित 8 गिरफ्तार
Allahabad News in Hindi

69000 शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा: एसटीएफ की प्रदेश भर में छापेमारी जारी, अब तक मुख्य सरगना सहित 8 गिरफ्तार
(प्रतीकात्मक फोटो)

यूपी (UP) के कई जिलों में फैले रैकेट से जुड़े लोगों की तलाश में एसटीएफ (STF) औऱ क्राइम ब्रांच की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. बता दें प्रतापगढ़ निवासी राहुल सिंह की तरफ से प्रयागराज के सोरांव थाने में गुरुवार देर रात एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुई 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती (69000 Assistant Teachers Recruitment) परीक्षा में फर्जीवाड़े मामले में यूपी एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस की छापेमारी जारी है. मामले में पुलिस ने मुख्य सरगना डॉ. केएल पटेल को गिरफ्तार कर लिया है. अब तक 8 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.

पुलिस ने इनके पास से 2 लग्जरी कार सहित 22 लाख रुपए औऱ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए हैं. यूपी के कई जिलों में फैले रैकेट से जुड़े लोगों की तलाश में एसटीएफ औऱ क्राइम ब्रांच की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. बता दें प्रतापगढ़ निवासी राहुल सिंह की तरफ से प्रयागराज के सोरांव थाने में गुरुवार देर रात एफआईआर दर्ज कराई गई थी. एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने मुख्य सरगना सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं.

7.5 लाख रुपए में लिया शिक्षक भर्ती पास कराने का ठेका



बता दें इससे पहले प्रयागराज में पुलिस ने एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास से दो कार, लाखों रुपए औऱ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए. पुलिस के अनुसार प्रतापगढ़ निवासी राहुल सिंह से इन्होंने 26 मई को शिक्षक भर्ती में पास कराने के नाम पर 7.50 लाख रुपए लिए थे. 1 जून को रिजल्ट आने पर जब उसका नाम लिस्ट में नहीं था तो उसने इन सभी से संपर्क करना चाहा. लेकिन सभी के मोबाइल नंबर बंद जा रहे थे. इसके बाद जिसके बाद युवक को पता चला की यह एक गिरोह है, जो लोगों के साथ धोखाधड़ी औऱ फर्जीवाड़ा करता है.



एक आरोपी विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका है

राहुल सिंह की तहरीर पर 8 लोगों के विरुद्ध सोरांव थाने में एफआईआर हुई थी. तहरीर के मुताबिक गिरोह के सदस्यों ने 20 औऱ अभ्यर्थियों से परीक्षा में पास कराने के लिए पैसे लिए हैं. फिलहाल पांच अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, तीन अन्य की तलाश जारी है. गिरफ्तार अभियुक्तों में एक आरोपित 2017 में प्रतापपुर विधानसभा से चुनाव भी लड़ चुका है.

इनपुट: ज्योतिराव फुले

ये भी पढ़ें:

Unlock 1.0: यूपी में धर्मस्थल खोलने को लेकर सीएम योगी का अहम निर्देश

69000 शिक्षक भर्ती: HC ने अभ्यर्थी को दी Roll Number में त्रुटि सुधारने की छूट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading