होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP में हैवानियत: घर से उठाकर लड़की से गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट किया घायल; 14 दिनों से लड़ रही मौत से जंग

UP में हैवानियत: घर से उठाकर लड़की से गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट किया घायल; 14 दिनों से लड़ रही मौत से जंग


प्रयागराज में लड़की से गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट को भी किया घायल (सांकेतिक तस्वीर)

प्रयागराज में लड़की से गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट को भी किया घायल (सांकेतिक तस्वीर)

यूपी के प्रयागराज में हैवानियत की घटना सामने आई है, जहां एक लड़की का गैंगरेप हुआ है. लड़की बीते 14 दिनों से अस्पताल में ...अधिक पढ़ें

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में संगम नगरी से मशहूर प्रयागराज के यमुनापार क्षेत्र में एक छात्रा के साथ गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि पीड़ित परिवार की ओर से पुलिस में गैंगरेप की शिकायत की गई थी, मगर पुलिस ने सड़क दुर्घटना का मुकदमा लिख कर मामले को रफा-दफा कर दिया. गैंगरेप का मामला जब तूल पकड़ा तो एसपी यमुनापार को जांच सौंपी गई. फिलहाल, गैंगरेप पीड़िता 14 दिनों से अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच की जंग लड़ रही है.

दरअसल, 17 वर्षीय छात्रा के साथ गैंगरेप का पूरा मामला कौंधियारा थाना क्षेत्र का है, जहां 10 अगस्त की रात दूसरे गांव का एक युवक अपने दो साथियों के साथ आया. दरवाजा खटखटाने पर किशोरी ने दरवाजा खोला तो उसे अपने साथ उठा ले गए. इसके बाद गैंगरेप करते हुए प्राइवेट पार्ट को चोट पहुंचाई. इसके बाद पिटाई करके छात्रा को सड़क किनारे फेंककर भाग निकले. ग्रामीणों से सूचना मिलने पर परिवार के दूसरे सदस्य मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. कुछ देर बाद डायल 112 की टीम पहुंची और पीड़िता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई, जहां डाक्टरों ने स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. हालांकि, घरवालों ने स्थानीय प्राइवेट अस्पताल में छात्रा को भर्ती कराया, जहां गम्भीर हालत में इलाज चल रहा है.

अब एक्शन में आई पुलिस
परिवार के लोग इस मामले में जिस प्रकार से आरोप लगा रहे हैं, उससे तो मामला गंभीर वारदात की ओर इशारा कर रहा है. बीते 14 दिन बाद गैंगरेप का मामला तूल पकड़ा तो पुलिस के उच्च अधिकारी हरकत में आए और एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित को जांच सौंपी गई. कौंधियारा इलाके में एक किशोरी से गैंगरेप के आरोप की जांच एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित करेंगे. माना जा रहा है कि आज सौरभ दीक्षित अस्पताल जाएंगे, जहां किशोरी भर्ती है और पीड़ित परिवार और डॉक्टर से पूछताछ करेंगे. इसके साथ ही ग्रामीणों में ऐसी चर्चा है कि पीड़ित किशोरी और अभियुक्त साथ-साथ घूमते थे. पहले भी उन्हें एक साथ देखा गया था.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

इलाहाबाद
इलाहाबाद

14 दिनों से मौत से जंग लड़ रही पीड़िता
चर्चा यह भी है कि आरोपी युवक किशोरी के साथ बाइक से गया था, तभी घटना हुई थी. आरोपी युवक के हाथ में भी फ्रैक्चर हुआ था. पुलिस इसका भी पता लगाएगी. हालांकि, किशोरी पिछले 14 दिन से अस्पताल में भर्ती है, लेकिन कुछ बोल नहीं पर रही है. घटना के बारे में पीड़िता का बयान काफी अहम माना जा रहा है. किशोरी से सामूहिक दुष्‍कर्म और अमानवीयता करने के मामले में काफी देर बाद एक्शन में आई है.

परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
गैंगरेप पीड़िता के परिवार वालों का आरोप है कि तहरीर के अनुसार पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया. पुलिस ने हादसे की रिपोर्ट दर्ज की है. एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित ने का कहना है कि परिजनों ने बताया था कि किशोरी के साथ हादसा हुआ था. इसके आधार पर मुकदमा दर्ज हुआ था. इसी दौरान पीड़िता के परिवार के संज्ञान में कुछ और तथ्‍य सामने आए, जिस पर उन्‍होंने एक युवक के खिलाफ आरोप लगाते हुए शिकायत दी है. शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है. पुलिस आगे की कार्रवाई जारी रखेगी.

Tags: Allahabad news, Crime News, Prayagraj News, Uttar pradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें