प्रयागराज में कोरोना वायरस से संक्रमित मिली एक महिला, पति भी है COVID-19 पॉजिटिव
Allahabad News in Hindi

प्रयागराज में कोरोना वायरस से संक्रमित मिली एक महिला, पति भी है COVID-19 पॉजिटिव
प्रयागराज में शुक्रवार को एक साथ कोरोना वायरस से संक्रमित चार नए मरीज मिले थे. (फाइल फोटो)

प्रयागराज (Prayagraj) के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया कि लूकरगंज में शुक्रवार को संक्रमित पाए गए व्यक्ति की पत्नी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है.

  • Share this:
प्रयागराज. प्रयागराज जिले में शनिवार को कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण का एक नया मामला सामने आया. जानकारी के मुताबिक,  शुक्रवार को जिले में जो चार व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे, उनमें से एक व्यक्ति की पत्नी भी शनिवार को संक्रमित पाई गई. प्रयागराज (Prayagraj) के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया कि लूकरगंज (Lukarganj) में शुक्रवार को संक्रमित पाए गए व्यक्ति की पत्नी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही जिले में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 10 पहुंच गई है.

उल्लेखनीय है कि प्रयागराज में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित चार नए मरीज मिले थे जिनमें एक व्यक्ति सैदाबाद का है जो मुंबई से यात्रा कर प्रयागराज आया था. दूसरा व्यक्ति बरौत का रहने वाला है जो नासिक से आया था. तीसरा व्यक्ति इंदौर से यात्रा कर प्रयागराज आया था, जबकि चौथा व्यक्ति शहर के लूकरगंज का निवासी है और वह यहीं संक्रमित हुआ है.

लेवल वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है
जानकारी के अनुसार, इन सभी मरीजों को कोविड 19 के इलाज के लिए कोटवा बनी में बनाये गए लेवल वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. वहीं, जिले में शुक्रवार को 63 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट आई थी . जिसमें चार पॉजिटिव और 59 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. जबकि शुक्रवार को 45 लोगों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं. जिले में अब तक 1553 कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं. जिनमें 410 लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट का अभी प्रशासन को जांच का इंतजार है. जबकि जिले में 306 लोग क्वारंटाइन किए गए हैं.
यूपी में अबतक 2281 केस, 41 लोगों की कोरोना से मौत


बात यदि पूरे उत्तर प्रदेश की करें तो अबतक 2281 से ज्यादा केस सामने आए हैं. जिनमें 1685 एक्टिव केस हैं. उपचार के बाद 2281 में से 555 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. हालांकि कोरोना के कारण प्रदेश में 41 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश के 63 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

आधार कार्ड बंधक रखकर दोनों भाइयों ने खरीदी साइकिल, फिर लुधियाना से पहुंचे गांव

वाराणसी: TikTok वीडियो में 'सिंघम' बनकर एके-47 लहराते दिखे दरोगा, बैठी जांच
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज