Assembly Banner 2021

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के एक और करीबी मोहम्मद अब्बास पर कसा शिकंजा, टॉवर सील

जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके गुर्गों के खिलाफ पुलिस और प्रशासन ताबड़तो़ड़ कार्रवाई कर रहा है (फाइल फोटो)

जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके गुर्गों के खिलाफ पुलिस और प्रशासन ताबड़तो़ड़ कार्रवाई कर रहा है (फाइल फोटो)

प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (PDA) ने जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के गैंग आईएस-227 के सदस्य और बिजनेस पार्टनर हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद अब्बास खान की सिविल लाइन्स में सरदार पटेल मार्ग पर स्थित मैक टॉवर को सील कर दिया है.

  • Share this:
प्रयागराज. गुजरात के अहमदाबाद जेल (Ahmedabad Jail) में बंद भू-माफिया घोषित किए जा चुके बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Ateeq Ahmad) पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है. प्रयागराज (Prayagraj) में बाहुबली अतीक अहमद की करोड़ों की दर्जनों प्रापर्टी कुर्क करने और कई अवैध व बेनामी सम्पत्तियों पर बुलडोजर चलाए जाने के बाद उसके एक और करीबी की संपत्ति सीज करने  की कार्रवाई की गई है. यह कार्रवाई बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग आईएस-227 के सदस्य और बिजनेस पार्टनर हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद अब्बास खान की सिविल लाइन्स में सरदार पटेल मार्ग पर स्थित मैक टॉवर के खिलाफ की गई है.

अवैध निर्माण के चलते मैक टॉवर सील

प्रयागराज विकास प्राधिकारण ने मैक टावर पर नोटिस चस्पा कर सभी दुकानों समेत पूरे टावर को ही सील कर दिया है. पीडीए ने मैक टावर को सील करने की कार्रवाई स्वीकृत मानचित्र के विपरीत अवैध निर्माण कराये जाने को लेकर की है. पीडीए के जोनल अधिकारी सत शुक्ला के मुताबिक मैक टावर की तीसरी मंजिल पर अवैध निर्माण किया गया था. जिसे ध्वस्त करने के लिए 16 मई 2006 को पहले भी नोटिस जारी हुआ था. जिसके अनुपालन में मैक टावर की तीसरी मंजिल का अवैध निर्माण 24 जून 2007 को ध्वस्त भी करा दिया गया था. लेकिन बाद में दोबारा अतिक्रमण कर अवैध निर्माण करा लिया गया है. इसके साथ ही पीडीए से स्वीकृत मानचित्र के मुताबिक मैक टावर में ओपेन एरिया न छोड़े जाने को लेकर भी कार्रवाई की गई है.



दुकानदारों में हड़कंप, पीडीए से राहत की मांग
प्रयागराज विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी सत शुक्ला और जोनल अधिकारी आलोक पाण्डेय ने सीलिंग की कार्रवाई की है. वहीं अचानक मैक टावर को सील किए जाने की कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कम्प मचा हुआ है. पहले ही कोरोना ने कारोबार की कमर तोड़ रखी है, वहीं अब मैक टावर पर पीडीए की कार्रवाई से दुकानदार सड़क पर आ गए हैं. दुकानदारों ने पीडीए से राहत की मांग की है.

दुकानदारों को फिलहाल राहत नहीं मिल सकती: जोनल अधिकारी

वहीं पीडीए के जोनल अधिकारी का कहना है कि नियम के मुताबिक दुकानदारों को फिलहाल कोई राहत नहीं मिलने वाली है. दुकानदार चाहें तो टावर के मालिक मोहम्मद अब्बास खान से ही इस मामले में बात कर सकते हैं. पीडीए के जोनल अधिकारी सत शुक्ला का कहना है कि जल्द ही सील किए गए अवैध निर्माण के हिस्से को ध्वस्त करने की भी कार्रवाई अमल में लायी जायेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज