प्रयागराज में कोर्ट से घर जा रहे वकील की गोली मारकर हत्या, अपराधी फरार

सुशील पटेल की हत्या से शहर के वकीलों में भारी आक्रोश है. उन्होंने वारदात में शामिल दोषियों की गिरफ्तारी और मृतक के परिजनों को 25 लाख मुआवजा दिए जाने की मांग जिला प्रशासन से की गई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 24, 2019, 8:06 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 24, 2019, 8:06 AM IST
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. आए दिन दुस्साहसिक बेखौफ बदमाश खाकी को चुनौती दे रहें हैं. ताजा मामला सोरांव थाना क्षेत्र के फाफामऊ इलाके का है. यहां पर घर जाते समय गोहरी रेलवे क्रॉसिंग के पास जिला कचहरी में प्रैक्टिस करने वाले वकील सुशील पटेल (50) को अज्ञात बाइक सवार बदमाश गोली मारकर फरार हो गए.

गोली लगने से लहूलुहान घायल अवस्था में वकील को स्थानीय लोगों की मदद से तुरंत एसआरएन अस्पताल भेजा गया, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. वकील सुशील पटेल सोरांव थाना क्षेत्र के लेहरा गांव के रहने वाले थे. पिछले कुछ समय से फाफामऊ के गोहरी रेलवे क्रॉसिंग के पास किराए के मकान में परिवार संग रहते थे.

वकीलों और प्रशासनिक महकमे में हुई गरमा गरम बहस
वकील को गोली मारे जाने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. आनन फानन में मौके पर कई थानों की फोर्स के साथ एसपी गंगापार सीओ सोराव पहुंचकर घटना की तहकीकात में जुट गए. वहीं वकील के अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किए जाने की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में वकील भी अस्पताल पहुंच गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद एसएसपी अतुल शर्मा, डीएम भानू चंद्र गोस्वामी कई थानों की फोर्स के साथ पहुंच गए. कुछ समय के लिए वकीलों और प्रशासनिक महकमे में गरमा गरम बहस भी हुई.

मांग पूरी नहीं होने पर वकीलों की आंदोलन की धमकी
वकील की मौत पर साथी वकीलों में भारी आक्रोश है. वकील नागेंद्र मिश्रा ने कहा की घटना में शामिल दोषियों की गिरफ्तारी और मृतक के परिजनों को 25 लाख मुआवजा दिए जाने की मांग जिला प्रशासन से की गई है. इन मांगों के लिए 72 घंटे का समय दिया गया है. अगर पुलिस हत्या के आरोपियों को 72 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर घटना का खुलासा नहीं करती है तो वकील सड़क पर आंदोलन के लिए बाध्य होंगें.


Loading...

पुलिस मामले की जांच में जुट गई है
एसएसपी अतुल शर्मा ने बताया कि घर जाते समय वकील को गोली मारी गई है. पुलिस को शुरुआती जांच में कुछ क्लू भी मिले हैं. शुरुआती जांच में पता चला है कि वकील सुशील पटेल कुछ समय पहले से प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य भी कर रहे थे. कुछ पुरानी रंजिश की बातें भी सामने आ रही हैं. वकील को फिलहाल गोली किसलिए मारी गई और कौन लोग घटना में शामिल हैं, इसके जांच में पुलिस जुट गई है. जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा.

(रिपोर्ट- ज्योति राव फुले)

ये भी पढ़ें-

पुरानी रंजिश के चलते युवक की चाकू से गोदकर हत्या

रेड डालने पहुंचे फर्जी CBI ऑफिसर का खुला भेद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 24, 2019, 7:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...