Vikas Dubey Encounter: अब CJ को लिखा गया पत्र, कहा- मामले की हो न्यायिक जांच
Allahabad News in Hindi

Vikas Dubey Encounter: अब CJ को लिखा गया पत्र, कहा- मामले की हो न्यायिक जांच
विकास दुबे एनकाउंटर की न्यायिक जांच कराने की मांग

इलाहबाद के वकील ने मुख्य न्यायाधीश (CJ) को लिखा पत्र, कहा- पुलिस की ऐसी कार्रवाई न्याय प्रक्रिया का मखौल उड़ा रही है. वकील के अनुसार यदि पुलिस की इस कार्रवाई पर कोई कार्यवाही नहीं हुई तो देश का हर नागरिक भयभीत महसूस करेगा.

  • Share this:
प्रयागराज.  आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) का एनकाउंटर का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को एक अधिवक्ता ने एनकाउंटर की न्यायिक जांच करवाने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखा है. अधिवक्ता ने कहा है कि विकास दूबे को उज्जैन से वापस कानपुर लाते समय एसटीएफ ने मार दिया और अब इस पूरी घटना को मुठभेड़ बताया जा रहा है. अधिवक्ता ने मांग की है मुख्य न्यायाधीश इस मामले में स्वतः संज्ञान लें और राज्य सरकार को मामले की न्यायिक जांच करवाने के आदेश दें. इससे लोगों का न्यायिक प्रक्रिया में विश्वास बना रहेगा.

अधिवक्ता विशेष राजवंशी ने कहा कि वह यह चिट्ठी इस घटना को लेकर हो रही बदनामी व अपमान की वजह से एक वकील होने के नाते चीफ जस्टिस को लिख रहा हूं. पत्र में भारतीय संविधान के अनुच्छेद 14, 20, 21 व 39 ए का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि ये सारे अनुच्छेद देश के हर नागरिक के मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए हैं और इन सभी से ऊपर कोई कानून नहीं हैं.

अपने गैंग के साथ DJ म्यूजिक पर जमकर डांस करता था विकास दुबे, Video Viral



पहले से थी एनकाउंटर की आशंका
अधिवक्ता ने पत्र में लिखा कि 10 जुलाई को ही लोग आशंका जाहिर कर रहे थे कि विकास दुबे को पुलिस पकड़ कर एनकाउंटर कर देगी. बाद में ऐसा ही हुआ. इसकी सत्यता अभी भी लोगों के सामने नहीं आई है. अधिवक्ता के अनुसार विभागीय जांच में निष्पक्षता संभव नहीं है. पुलिस ने स्वयं ही विकास दुबे को दोषी मान कर उसके साथ खुद ही न्याय कर दिया. पत्र में विशेष ने लिखा की एक वकील के तौर पर वह न्याय प्रक्रिया का मखौल होता हुआ देख खुद को असहज महसूस कर रहा है. यदि पुलिस की इस कार्रवाई पर कोई कार्यवाही नहीं की गई तो देश का हर नागरिक भयभीत महसूस करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading