Home /News /uttar-pradesh /

पुलवामा हमले के बाद कुंभ पहुंचे पाकिस्‍तानी सांसद बोले, 'हमारा हिंदुत्व कितना विशाल है'

पुलवामा हमले के बाद कुंभ पहुंचे पाकिस्‍तानी सांसद बोले, 'हमारा हिंदुत्व कितना विशाल है'

पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रयागराज पहुंचे पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल के डॉ. रमेश कुमार ने कुंभ को अद्भुत को बताया.

पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रयागराज पहुंचे पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल के डॉ. रमेश कुमार ने कुंभ को अद्भुत को बताया.

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाक का प्रतिनिधिमंडल 22 फरवरी 2019 को प्रयागराज कुंभ में पहुंचा. प्रतिनिधिमंडल के साथ आए पाक के सांसद डॉ. रमेश कुमार वंकवानी ने कुंभ को अद्भुत को बताया. उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि हमारा हिंदुत्व कितना विशाल है.

अधिक पढ़ें ...
    पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान का एक प्रतिनिधिमंडल 22 फरवरी 2019 को प्रयागराज कुंभ में पहुंचा. पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल के साथ आए पाकिस्तानी संसद के सदस्य डॉ. रमेश कुमार वंकवानी ने कुंभ को अद्भुत को बताया. उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि हमारा हिन्दुत्व कितना विशाल है. डॉ. रमेश कुमार वंकवानी ने कहा कि पहले भी पाकिस्तान के लोग हरिद्वार और अन्य कुम्भों में आते रहे हैं.

    डॉ. रमेश कुमार वंकवानी ने भारत और पाकिस्तान के बीच अमन और शान्ति का संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है, आने वाले दिनों में भारत वर्ल्ड टाइगर बन सकता है. गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव चरम पर पहुंच गया है.

    उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल को भारत बुलाने के मामले में प्रदेश सरकार का बचाव किया. उन्होंने कहा कि प्रयागराज कुंभ में पूरी दुनिया की सहभागिता कराने के उद्देश्य से पाकिस्तान से भी प्रतिनिधिमंडल को भारत बुलाया गया है, उन्होंने पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल को सिंधी हिंदू बताया.

    Ramesh Kumar Vankwani, Member of Pakistan Parliament visits #KumbhMela2019 in Prayagraj: I want to congratulate the govt of India for the way Kumbh is being conducted this time with discipline. I have been here numerous times before but this time I have been called by the govt pic.twitter.com/xmKAEoabNa



    मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आगे कहा कि पाकिस्तानी नहीं सिंधी हिंदू होने के नाते प्रदेश सरकार ने वहां के लोगों को बुलाया है. उन्होंने कहा, हमारी संस्कृति है कि हम हर हिंदू का स्वागत करते हैं.

    प्रयागराज कुंभ मेला में 22 फरवरी को 198 देशों के प्रतिनिधियों का  भ्रमण कार्यक्रम था, जिसके मद्देनजर मेला पुलिस ने यातायात की सुगमता के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए थे. मेला क्षेत्र में आने वाले समस्त वाहनों को प्रातः 08:00 बजे से भीड़ समाप्ति तक मेला क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी तथा वाहनों को मेला क्षेत्र के पार्किंगों में पार्क कराये जाने की सुविधा होगी. इस दौरान आवश्यक सेवाओं, पुलिस प्रशासन एवं मीडिया के वाहनों को अपने दायित्वों के निर्वहन हेतु मेला क्षेत्र में वाहन सहित जाने की अनुमति होगी.

    ये भी देखिएः

    पुलवामा आतंकी हमला: 'PM मोदी, अब पाक के जबड़े से उसका कलेजा निकालना होगा', देखें तस्वीरें




    महिला अघोरी ने News18 हिंदी को दिए अपने Exclusive Interview के पहले भाग में क्या-क्या कहा



    महिला अघोरी ने Exclusive Interview के दूसरे भाग में अपने बारे में और अघोरियों के बारे में क्या-क्या बताया, जानने के लिए देखिए तस्वीरें 


    PHOTOS: कुंभ में महामंडलेश्वर बने 9 विदेशी संत, पूरी दुनिया में करेंगे हिंदू धर्म का प्रचार


    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Allahabad Kumbh Mela, Pakistan, Prayagraj, Pulwama, Pulwama attack, Terrorist, Terrorist attack, Up news in hindi, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर