लाइव टीवी

अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार संगम नगरी पहुंचा जम्मू-कश्मीर से श्रद्धालुओं का दल

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 6, 2020, 2:22 PM IST
अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार संगम नगरी पहुंचा जम्मू-कश्मीर से श्रद्धालुओं का दल
जम्मू कश्मीर के श्रद्धालु पहुंचे संगम नगरी प्रयागराज

प्रयागराज (Prayagraj) पहुंचे श्रद्धालुओं का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में शान्ति आने से राज्य के बाहर उन्हें भ्रमण करने का मौका मिल रहा है. साथ ही जम्मू कश्मीर में पड़ रही कड़ाके की सर्दी के मुकाबले संगम नगरी का मौसम भी उन्हें सुहाना लग रहा है.

  • Share this:
प्रयागराज. केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) और 35ए हटाये जाने के बाद वहां के नागरिक अब खुलकर देश के भ्रमण पर निकल रहे हैं. तीर्थराज प्रयाग में साल 2019 में आयोजित हुए दिव्य और भव्य कुम्भ के बाद 10 जनवरी से आयोजित होने जा रहे माघ मेले में जम्मू कश्मीर के यात्री भी बड़ी तादात में संगम नगरी प्रयागराज पहुंच रहे हैं. ये श्रद्धालु केन्द्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने के फैसले को जहां सही बता रहे हैं और पहले से खुद को बेहतर भी महसूस कर रहे हैं.

श्रद्धालुओं का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में शान्ति आने से राज्य के बाहर उन्हें भ्रमण करने का मौका मिल रहा है. साथ ही जम्मू कश्मीर में पड़ रही कड़ाके की सर्दी के मुकाबले संगम नगरी का मौसम भी उन्हें सुहाना लग रहा है.

Sangam jammu1
जम्मू कश्मीर के श्रद्धालु पहुंचे संगम नगरी प्रयागराज


श्रद्धालुओं से बातचीत करने से पता चलता है कि अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद जम्मू कश्मीर में विकास के कार्यों में तेजी आई है. श्रद्धालुओं का ये भी कहना है कि अब वे सीधे तौर पर भारत के किसी हिस्से के जुड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें:

CAA समर्थन में बीजेपी का महासंपर्क अभियान, यूपी में ये नेता उतरे मैदान में

एक ही परिवार के 5 सदस्यों की हत्या, इकलौते बचे सदस्य की सुरक्षा मांग रहे लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2020, 2:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर