लाइव टीवी

अयोध्या विवाद पर फैसले को लेकर जुमे की नमाज में मांगी गई अमन-चैन की दुआ

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 8, 2019, 8:51 PM IST
अयोध्या विवाद पर फैसले को लेकर जुमे की नमाज में मांगी गई अमन-चैन की दुआ
प्रयागराज में नमाजियों ने अयोध्या फैसले से पहले मांगी अमन-चैन की दुआ

Supreme Court Ayodhya Verdict: बहादुरगंज की साबुनगढ़ मस्जिद में भी जुमे की नमाज में सैकड़ों नमाजियों ने अयोध्या विवाद का फैसला आने के बाद देश में शान्ति के लिए दुआ मांगी है.

  • Share this:
प्रयागराज. अयोध्या विवाद (Ayodhya Dispute) को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से आने वाले फैसले के बाद अमन-चैन और भाईचारा कामय रखने के लिए देश के हर कोने में दुआएं और प्रार्थना सभाएं हो रही हैं. गंगा-जमुनी तहजीब वाले संगम के शहर प्रयागराज (Prayagraj) में भी मुस्लिम समुदाय के लोग जुमे की नमाज के दौरान देश में अमन चैन के लिए दुआ मांग रहे हैं. जुमे की नमाज में मस्जिदों से पेश इमाम भी लोगों से सुप्रीम कोर्ट के फैसले को तहे दिल से स्वीकार करने की अपील कर रहे हैं. साथ ही लोगों से ये भी अपील कर रहे हैं कि किसी भी तरह की अफवाहों पर कतई ध्यान न दें.

बहादुरगंज की साबुनगढ़ मस्जिद में भी जुमे की नमाज में सैकड़ों नमाजियों ने अयोध्या विवाद का फैसला आने के बाद देश में शान्ति के लिए दुआ मांगी है. नमाजियों ने कहा है कि यह देश सबका है और देश का संविधान सबसे ऊपर है. लिहाजा सुप्रीम कोर्ट फैसले को सभी पक्षों के लोग मानेंगे. नमाजियों ने कहा है कि मस्जिदों से ये भी अपील की जा रही है कि सोशल मीडिया पर फैलायी जा रही किसी अफवाह पर तत्काल प्रशासन को सूचित करें. इसके लिए एक कमेटी बनाकर ऐसी सूचनाओं पर नजर भी रखी जा रही है. नमाजियों ने भी कहा है कि वे पेश इमाम की अपील न केवल अमल करेंगे, बल्कि दूसरों लोगों को भी अमल करने को कहेंगे. ताकि देश की एकता और अखंडता पर कोई आंच न आये.

बुजुर्ग हाजी जाहिद हुसैन ने कहा है कि सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा, हम बुलबुले हैं इसके, ये गुल्सितां हमारा. उन्होंने कहा है कि हमारा देश दोस्ती का पैगाम देने वाली धरती है. यहां पर सभी धर्मों के लोग मिलजुल रहते आये हैं और आगे भी इसी तरह मिलजुलकर रहेंगे.


ये भी पढ़ें:

Ayodhya Case: बच्चों ने दिया अमन का पैगाम बोले- 'एक-दूसरे से करते हैं प्यार हम'

राम मंदिर के शिल्पकार बैठे हैं अयोध्या कूच करने को तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 4:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...