होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /दाती महाराज को अखाड़े ने किया निलंबित, कुंभ प्रवेश पर लगाया पाबंदी

दाती महाराज को अखाड़े ने किया निलंबित, कुंभ प्रवेश पर लगाया पाबंदी

दाती महाराज को अखाड़े से निलंबित किया गया

दाती महाराज को अखाड़े से निलंबित किया गया

चायती अखाड़ा महानिर्वाणी के सचिव महंत राम सेवक गिरी के मुताबिक दाती महाराज को अखाड़े के महामंडलेश्वर के रुप में अब कोई ...अधिक पढ़ें

    शिष्या के यौन शोषण के आरोपों में घिरे दाती महाराज को श्री पंचायती महानिर्वाणी अखाड़े ने निलम्बित कर दिया है. अखाड़े ने उनकी महामंडलेश्वर की पदवी और अखाड़े की सदस्यता को समाप्त करते हुए कुम्भ में प्रवेश पर भी पाबंदी लगा दी है.

    श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के सचिव महंत राम सेवक गिरी के मुताबिक दाती महाराज को अखाड़े के महामंडलेश्वर के रुप में अब कोई मान सम्मान नहीं मिलेगा और कुम्भ में अखाड़े में उनका प्रवेश भी वर्जित रहेगा. हालांकि सामान्य श्रद्धालु के रुप में उनके कुम्भ में आने पर कोई रोक नहीं रहेगी.

    उन्होंने कहा है कि यौन शोषण मामला कोर्ट में विचाराधीन है और जब तक वे कोर्ट से दोष मुक्त करार नहीं दे दिए जाते, तब तक अखाड़े में उनकी वापसी भी संभव नहीं है. महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव महंत राम सेवक गिरी ने कहा है कि अखाड़ा किसी दागी संत को अपने साथ नहीं रख सकता है.

    कोर्ट से निर्दोष साबित होने तक उन्हें निलम्बित रखा जायेगा और यदि कोर्ट उन्हें दोषी ठहराता है तो ही सजा भुगतेंगे. गौरतलब है कि श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के महामंडलेश्वर दाती महाराज विवादित रहे हैं. दाती महाराज के दिल्ली में पाली स्थित आश्रम की एक शिष्या ने उन पर दुष्कर्म का गम्भीर आरोप लगाया है.

    पीड़िता का आरोप है कि दाती महाराज और उनके शिष्यों ने 25,26 और 27 मार्च 2016 को उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया. इस मामले में पीड़िता ने दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में नामजद शिकायत दर्ज करायी है. दिल्ली हाईकोर्ट ने मामला सीबीआई को स्थानान्तरित करने की पीड़िता की याचिका को भी स्वीकार कर लिया है. (रिपोर्ट- सर्वेश दुवे)

    ये भी पढ़ें: 

    कुंभ मेला: पुलिस होगी आधुनिक सुविधाओं से लैस

    प्रयागराज की सड़कों पर कुंभ में दौड़ेगी भगवा बसें, सफर होगा फ्री

    कुंभ मेले से पहले इलाहाबाद का नाम बदलकर होगा 'प्रयागराज', राज्यपाल ने जताई सहमति

    आपके शहर से (इलाहाबाद)

    इलाहाबाद
    इलाहाबाद

    Tags: Allahabad Kumbh Mela, Allahabad news, Juna Akhara, Sexual Abuse, Uttar pradesh news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें