Bihar Election Results: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने NDA की जीत पर दी बधाई, बताया राष्ट्र की जीत

अखिल भारतीय अखाड़ा भारतीय परिषद के महंत नरेंद्र गिरी
अखिल भारतीय अखाड़ा भारतीय परिषद के महंत नरेंद्र गिरी

बता दें कि दोपहर 12 बजे तक 243 सीटों पर आए रुझानों के अनुसार जदयू (JDU)+ 122 सीटों पर आगे है वहीं राजद+ 109 पर आगे है. इसके साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी 2 और अन्य 10 सीटों पर आगे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 1:12 PM IST
  • Share this:
प्रयागराज. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result 2020) की मतगणना चल रही है. जहां एनडीए 127 सीटों पर लगातार बढ़त बनाई हुई है. बिहार विधानसभा की 243 पर तीन चरणों में मतदान हुआ था. इसी कड़ी में मंगलवार को साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhara Parishad) ने एनडीए के रुझान को लेकर सीएम नीतीश कुमार को बधाई थी. बिहार में एनडीए की बड़ी जीत पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Giri) ने कहा कि बिहार आम चुनाव और कई राज्यों के उपचुनाव में जनता ने राष्ट्रवाद और राम मंदिर के नाम पर वोट किया. उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने वायदों को पूरा किया इसलिए जनता ने उन्हें समर्थन किया है.

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि राष्ट्र सर्वोपरि, धर्म सर्वोपरि और विकास भी सर्वोपरि है. लेकिन जब राष्ट्र और धर्म ही नहीं रहेगा तो विकास को लेकर क्या करेंगे. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रवाद और धर्मवाद के पर वोट देने वाली जनता को बधाई. उन्होंने कहा कि गुजरात, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में उपचुनाव में बीजेपी को जीत मिली. वहीं मध्य प्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान को जनता का समर्थन मिला. यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली को भी जनता ने उपचुनाव में पसंद किया. महंत नरेंद्र गिरि कहते हैं कि सीएम योगी को यूपी ही नहीं बिहार और गुजरात के लोगों ने भी पसंद किया है.

ये भी पढ़ें- देवरिया Bypoll Result: जीत किसी भी पार्टी की हो, विधायक तो 'त्रिपाठी जी' ही होंगे



बता दें कि दोपहर 12 बजे तक 243 सीटों पर आए रुझानों के अनुसार जदयू+ 122 सीटों पर आगे है वहीं राजद+ 109 पर आगे है. इसके साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी 2 और अन्य 10 सीटों पर आगे हैं. इतना ही नहीं समाचार लिखे जाने तक बिहार में बीजेपी सिंगल लार्जेस्ट पार्टी भी बन चुकी थी. ऐसे में यह सवाल भी उठ रहे हैं नीतीश कुमार सीएम रहेंगे या नहीं. इस पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने फिर से दोहराया है कि सीएम नीतीश कुमार ही होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज