लाइव टीवी

अखाड़ा परिषद ने कहा- कोरोना के खिलाफ जंग में जन-जन तक पहुंचाएंगे पीएम मोदी का संदेश
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 20, 2020, 5:00 PM IST
अखाड़ा परिषद ने कहा- कोरोना के खिलाफ जंग में जन-जन तक पहुंचाएंगे पीएम मोदी का संदेश
अखाड़ा परिषद ने कहा है कि पीएम मोदी की अपील देश और लोगों के हित के लिए है.

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के लिए पीएम मोदी के सम्बोधन का समर्थन किया है. परिषद ने संतों से अपने मठों में ही रहने की अपील की है.

  • Share this:
प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि पूरी दुनिया आज कोराना वायरस की चपेट में है, इसलिए कोरोना वायरस के संक्रमण से देश वासियों को महफूज रखने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की अपील पर लोगों को अमल करना चाहिए. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी की अपील देश और लोगों के हित के लिए है.

पीएम मोदी के संदेश को जन जन तक पहुंचाएंगे
उन्होंने कहा है कि साधु संत भी पीएम मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील का पूरी तरह से न केवल पालन करेंगे, बल्कि सभी धर्माचार्य और साधु संत पीएम मोदी के संदेश को जन जन तक पहुंचायेंगे. साधु संत अपने मठ मंदिरों से लोगों को भी लगातार कोरोना वायरस के खतरे को लेकर जागरुक भी करेंगे. महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि पीएम मोदी की अपील के बाद ही कथा वाचक कथा कहना बंद कर रहे हैं और धार्मिक स्थलों को भी एहतियातन बंद किया जा रहा है.

संतों से की अपील- अपने मठ-मंदिरों में ही रहें



अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने भी साधु संतों से अपील की है कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सभी साधु संत अपने-अपने मठ मंदिरों में ही रहें और लोगों से भी कहें कि कोरोना को परास्त करने के लिए वे भी घरों से बाहर कतई न निकलें. उन्होंने कहा है कि जो जिस धर्म को मानता हो उसके मुताबिक अपने घरों में रहकर प्रार्थना भी करे, ताकि देश में कोरोना का प्रकोप जल्द से जल्द समाप्त हो सके. उन्होंने कहा है कि साधु संतों का काम देश और लोगों का मार्ग दर्शन करना होता है और उनके तमाम अनुयायी भी होते हैं, इसलिए कोरोना को लेकर उन्हें लोगों को अवश्य जागरुक करना चाहिए।



'कर्मों की सजा मिली, कानून का पालन करेंगे लोग'
निर्भया के दोषियों को फांसी दिए जाने का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने सही ठहराया है. उन्होंने कहा है कि निर्भया के दोषियों को उनके किए कर्मों की सजा मिली है. महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाये जाने से लोगों का देश की न्यायपालिका में विश्वास और मजबूत हुआ है. इस तरह से उन्हें फांसी पर लटकाये जाने से दूसरे लोगों को भी सबक मिलेगा और लोग ऐसा गलत कृत्य करने से भी डरेंगे. उन्होंने कहा है कि इससे लोगों के मन में खौफ पैदा होगा.

नौजवानों से की अपील
महंत नरेन्द्र गिरी ने देश के नौजवानों से भी अपील की है कि इस घटना को देखकर वे सबक लें और देश की सुरक्षा व कानून का पालन करें. उन्होंने कहा है कि निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटाकाये जाने का पूरे देश में एक अच्छा संदेश भी गया है, लोग अब ऐसी जघन्य वारदात करने से भी डरेंगे.

ये भी पढ़ें -
COVID19: कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव, पार्टी में साथ थे जितिन प्रसाद, वसुंधरा राजे और कई नामचीन हस्तियां
Coronavirus: अयोध्या में 24 मार्च को होने वाली रामकोट की परिक्रमा स्थगित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 5:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading