Home /News /uttar-pradesh /

प्रयागराज: आज तय होगा अखाड़ा परिषद का नया अध्‍यक्ष, महंत रविन्‍द्रपुरी का नाम सबसे आगे

प्रयागराज: आज तय होगा अखाड़ा परिषद का नया अध्‍यक्ष, महंत रविन्‍द्रपुरी का नाम सबसे आगे

Prayagraj:  बैठक के बाद परिषद प्रयागराज से नए अध्यक्ष का ऐलान किया जाएगा. (File photo)

Prayagraj: बैठक के बाद परिषद प्रयागराज से नए अध्यक्ष का ऐलान किया जाएगा. (File photo)

Prayagraj News: गौरतलब है कि महंत नरेंद्र गिरि 20 सितंबर को अपने कमरे में मृत पाए गए थे. उनके सुसाइड नोट में शिष्य बलवीर गिरि को उनका उत्तराधिकारी बनाए जाने की इच्छा जताई थी.

प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत (Mahant Narendra Giri Death Case) की मौत के चलते खाली हुए अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष पद पर सोमवार को किसी नए नाम का चुनाव कर लिया जाएगा. आज दिन में 11 बजे निरंजनी अखाड़ा दारागंज में परिषद की बैठक होगी. बैठक में शामिल होने के लिए अखाड़ों के साधु-संत प्रयागराज पहुंच गए हैं. इसमें सबसे आगे महंत रविन्‍द्रपुरी का नाम चल रहा है. फिलहाल बैठक के बाद परिषद प्रयागराज से नए अध्यक्ष का ऐलान किया जाएगा.

बता दें कि महंत रवि‍न्‍द्रपुरी, हरिद्वार के कनखल स्थित दक्षेश्वर महादेव मंदिर के पीठाधीश्वर महंत रविंद्र पुरी महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव हैं. 35 साल पहले संन्यास लेकर वे महानिर्वाणी अखाड़े में शामिल हुए थे. रविंद्र पुरी 1998 के कुंभ मेले के बाद अखाड़े की कार्यकारिणी में शामिल हुए. 2007 में उन्हें अखाड़े का सचिव बनाया गया था.

बस्ती: साइकिल और बाइक लड़ने के बाद हुआ विवाद, तराजू से पीट-पीट कर युवक की हत्या

गौरतलब है कि महंत नरेंद्र गिरि 20 सितंबर को अपने कमरे में मृत पाए गए थे. उनके सुसाइड नोट में शिष्य बलवीर गिरि को उनका उत्तराधिकारी बनाए जाने की इच्छा जताई थी. साथ ही रजिस्टर्ड वसीयत में उन्होंने बलवीर गिरि को उत्तराधिकारी घोषित किया था. महंत नरेंद्र गिरि को आत्म हत्या के लिए उकसाने के मामले में मुख्य आरोपी आनन्द गिरि समेत तीनों आरोपी‌ नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं.

Tags: Allahabad news, CBI, CM Yogi, Mahant Narendra Giri, Prayagraj News, UP news, UP police, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर