लाइव टीवी

अयोध्या विवाद: SC के फैसले से पहले CM योगी ने की साधु-संतों से संयम बरतने की अपील

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 26, 2019, 12:55 PM IST
अयोध्या विवाद: SC के फैसले से पहले CM योगी ने की साधु-संतों से संयम बरतने की अपील
SC के फैसले से पहले सीएम योगी ने साधु-संतों से संयम बरतने की अपील

साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद साधु-संत संयम से काम लें. साथ ही देश के सभी नागरिकों को भी फैसले का सम्मान करना चाहिए.

  • Share this:
प्रयागराज. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अयोध्या विवाद (Ayodhya Dispute) को लेकर देश की सबसे बड़ी अदालत (Supreme Court) के संभावित फैसले को देखते हुए साधु-संतों (Holy Saints) से इसका सम्मान करने की अपील की है. शनिवार को उन्होंने साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) से मुलाकात के बाद ये बात कही. सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद साधु-संत संयम से काम लें. उन्होंने कहा है कि देश के सभी नागरिकों को भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करना चाहिए. शनिवार को इस बात की जानकारी महंत नरेंद्र गिरी ने सीएम योगी से लखनऊ स्थित उनके आवास पर मुलाकात के बाद दी.

महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि उनकी मुख्यमंत्री से मुलाकात अयोध्या विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के संभावित फैसले को लेकर हुई है. इस बैठक में सीएम ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष से भी अयोध्या विवाद पर फैसला आने के बाद साधु-संतों से संयम बरतने की अपील की. इसके साथ ही मुलाकात के दौरान महंत नरेंद्र गिरि ने सीएम योगी से जनवरी 2020 में प्रयागराज में लगने वाले माघ मेले को लेकर भी चर्चा की. माघ मेले को लेकर मुख्यमंत्री ने महंत नरेंद्र गिरी को आश्वासन दिया कि इसकी तैयारियों में धन की कोई कमी आड़े नहीं आएगी.

माघ मेले में भी कुंभ की तरह पर उपलब्ध कराई जाएगी सुविधा

सीएम योगी ने कुंभ मेले की तर्ज पर माघ मेले में व्यवस्था कराने जाने की बात कही. उन्होंने कहा कि माघ मेले में भी श्रद्धालुओं की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जायेगा. मेले में विद्युत व्यवस्था, स्वच्छता और स्वास्थ के साथ ही सुरक्षा की भी पुख्ता व्यवस्था रहेगी. सीएम योगी ने माघ मेले के दौरान साधु-संतों और श्रद्धालुओं के लिए गंगाजल की पर्याप्त उपलब्धता रहने का भी आश्वासन दिया.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में 40 दिन से ज्यादा चली नियमित सुनवाई और सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संवैधानित पीठ ने 16 अक्टूबर को अयोध्या विवाद का फैसला रिजर्व कर लिया है. रंजन गोगोई चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया पर से 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं. उनके रिटायरमेंट से पहले अयोध्या विवाद पर फैसला आने की उम्मीद है. जिस पर पूरे देश के लोगों की निगाहें लगी हुई हैं.

ये भी पढ़ें:

 डायल 112 सेवा शुरू कर बोले सीएम योगी- समय के साथ यूपी पुलिस ने किए कई सुधार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 12:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...